पूनिया बोले, ऑडियो व चिठ्ठी के पीछे कांग्रेस की सियासत

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया ने आरोप लगाया कि सहाड़ा विधानसभा उप चुनाव में पार्टी के असंतुष्ट नेता लादूलाल पितलिया के नामांकन भरने, उसे वापिस लेने, फिर इसके बाद सिलसिलेवार ऑडियो-वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के पीछे सब कांग्रेस की सियासत थी। जो चिठ्ठी वायरल हुई, वह भी फर्जी थी। यह किसने लिखी और कहां से आई, इसका भी जल्द खुलासा किया जाएगा। वे गुरूवार शाम यहां गंगापुर में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे।

By: Narendra Kumar Verma

Published: 09 Apr 2021, 11:32 AM IST


भीलवाड़ा। भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया ने आरोप लगाया कि सहाड़ा विधानसभा उप चुनाव में पार्टी के असंतुष्ट नेता लादूलाल पितलिया के नामांकन भरने, उसे वापिस लेने, फिर इसके बाद सिलसिलेवार ऑडियो-वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के पीछे सब कांग्रेस की सियासत थी। जो चिठ्ठी वायरल हुई, वह भी फर्जी थी। यह किसने लिखी और कहां से आई, इसका भी जल्द खुलासा किया जाएगा। वे गुरूवार शाम यहां गंगापुर में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे।

उन्होंने कांग्रेस पर कई तरह के आरोप लगाए और कहा कि किसानों की कर्ज माफी, बेरोजगारी, कानून-व्यवस्था, ग्रामीण विकास के ठप कार्य इस बार चुनावी मुद्दे हैं। कांग्रेस यह चुनाव सरकारी मशीनरी के भरोसे लड़ रही है। पूनिया ने सहाड़ा विधानसभा क्षेत्र में कई जगह जनसम्पर्क किया और चुनावी सभाओं को संबोधित किया।

संयम बरतने की है जरुरत

जालोर विधायक जोगेश्वर गर्ग के वायरल ऑडियो में पितलिया के नाम वापिस नहीं लेने पर गंगापुर से बेंगलूरू तक रगड़ कर रख देने के सवाल पर पूनिया ने कहा कि इस संदर्भ में उन्हें हिदायत देंगे कि वे बातचीत में संयम और सावधानी बरतें। उन्होंने चेतावनी दी कि सहाड़ा चुनाव में पार्टी के खिलाफ प्रचार करने वाले कार्यकतार्ओं के खिलाफ संगठन कार्रवाई करेगा।

चिकित्सा मंत्री को घेरा
प्रदेश में तेजी से कोरोना संक्रमण फैलने के बावजूद चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ.रघु शर्मा के सहाड़ा क्षेत्र में रहने पर पूनिया ने सवाल उठाए और कहा कि चिकित्सा मंत्री को कोरोना के दूसरी लहर में प्रदेश की चिंता करनी चाहिए। उन्होंने जीवनरक्षक इंजेक्शन रेमेडेसिविर की कालाबाजारी होने का आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार को रेमेडेसिविर के बजाय लादूलाल पितलिया की फिक्र थी और उन्हें होम क्वांरटीन कर घर पर नोटिस चस्पा कर दिया। पुलिस का जाब्ता भी लगा दिया।

कोरोना संकट काल में चुनावी सभाएं होने पर पूनिया ने कहा कि इस चुनाव में हालात ही ऐसे बने है, लेकिन इस संकट काल में सावधानी बरती जानी चाहिए।

चुनाव आयोग को शिकायत

उन्होंने कहा कि संवैधानिक पद पर मौजूद किसी भी व्यक्ति चुनाव में फोटो व नाम का इस्तेमाल नहीं किया जा सकता, लेकिन राजसमंद में कांग्रेस प्रत्याशी ने सोशल मीडिया पर पोस्ट में विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी की फोटो लगा रखी है। इसकी शिकायत हमनें चुनाव आयोग से की है।

आयोगों का ही गठन नहीं

उन्होंने प्रदेश में कानून व्यवस्था की स्थिति खराब होने और महिला उत्पीडऩ की बढ़ती घटनाओं को लेकर कांग्रेस सरकार को घेरा। उन्होंने कहा कि प्रदेश में अभी तक महिला आयोग व किसान आयोग का गठन नहीं हुआ है।

विभिन्न समाजों से की बात

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया और संगठन मंत्री चंद्रशेखर ने गंगापुर में विभिन्न समाजों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक में चर्चा की। उन्होंने ढाई साल के राज्य सरकार के कामकाज पर सवाल उठाए। यहां एक वाटिका में भाजपा बूथ अध्यक्ष व शक्ति केन्द्र प्रभारियों की बैठक में कहा कि बूथ जीत लिया तो चुनाव जीत जाएंग़्ो। इस दौरान चुनाव प्रभारी सी.पी.जोशी, सह प्रभारी जोगेश्वर गर्ग, श्रवण बगड़ी, जिलाध्यक्ष लादूलाल तेली व प्रत्याशी रतन लाल जाट ने भी विचार रखे। यहां महिला मोर्चा ने गंगापुर में रैली निकाली। पूनिया का बोराणा घाटी पर नाथ योगी समाज ने स्वागत किया।

Narendra Kumar Verma Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned