LIVE छात्रसंघ चुनाव परिणाम 2018 : भीलवाड़ा में इनके सिर सजा ताज, जानिए कहां किसने बाजी मारी

LIVE छात्रसंघ चुनाव परिणाम 2018 : भीलवाड़ा में इनके सिर सजा ताज, जानिए कहां किसने बाजी मारी

tej narayan | Publish: Sep, 11 2018 04:07:18 PM (IST) Bhilwara, Rajasthan, India


https://www.patrika.com/rajasthan-news/

भीलवाड़ा।
राजकीय महाविद्यालय में एबीवीपी के शंकरलाल गुर्जर जीते। उन्होंने निकटतक प्रतिद्वंदी एनएसयूआई के करण चौधरी को 195 मतों से हराया। इसी तरह उपाध्यक्ष पद के लिए एबीवीपी के बालकृष्ण शर्मा ने निकटतक प्रतिद्वंदी एनएसयूआई के देवेंद्र जोशी को 380 मतों से हराया। महासचिव पद पर एनएसयूआई के गीलू सिंह राणावत ने एबीवीपी के किशन शर्मा को 252 मतों से हराया तथा संयुक्त सचिव पद पर एनएसयूआई के मनोज खटीक ने एबीवीपी के शांतिलाल बलाई को एक मत से हराया।

सेठ मुरलीधरमानसिंहका कन्‍या महाविधालय में अध्‍यक्ष पद के ल‍िए एबीवीपी की प्रियंका शक्‍तावत 498, उपाध्यक्ष पद पर वंदना जोशी 392, महासचिव पद पर भावना चंदेल 301 मतों से तथा संयुक्त सचिव पद पर भगवती कुमारी पूर्बिया 162 मतों से जीती।


राजकीय कृषि विद्यालय भीलवाड़ा में कांटे के मुकाबले में एनएसयूआई प्रत्याशी हरिराम मीणा 2 मतों से विजई रहे। उन्हें 72 वोट मिले। निकटतम प्रतिद्वंदी एबीवीपी के प्रभु लाल को 70 मत मिले। वहीं महामंत्री पद का फैसला लॉटरी के जरिए हुआ इसने बराबर मत मिलने पर आसुराम विजय रहे।


जीते हुए प्रत्‍याशियों काेे गुुपचुप रास्‍ते से लेे गई पु‍ल‍िस
कॉलेज के बाहर खड़े समर्थकों में निराशा छा गई। पुलिस एबीवीपी से जीते हुए प्रत्याशी को दूसरे रास्ते से गुपचुप रूप से घर लेकर रवाना हुई। पुल‍िस प्रशासन ने जीते हुए प्रत्याशियों को समर्थकों के बीच नहीं जाने दिया गया।


यहां मेरिट लिस्ट से हुई जीत—हार

मांंडल के कस्बे के रूपी देवी कन्या महाविद्यालय में मेरिट लिस्ट के आधार पर ममता कुमावत बनी अध्यक्ष चुनी गई। इसी तरह उपाध्यक्ष पद पर दीक्षा बैरवा,महासचिव अफसाना बानू, सयुक्त सचिव अनिता खटीक चुनी गई। सभी पदाधिकारियों का चयन मेरिट लिस्ट के आधार किया गया।

गुलाबपुरा में चारों एबीवीपी के प्रत्याशी जीते

गुलाबपुरा- छात्र संघ चुनाव 2018 अध्यक्ष पद पर ममता कुमारी, उपाध्यक्ष संगीता गुर्जर महासचिव सोनू गुर्जर सहसचिव पूजा रेगर विजयी रही, चारो पदों पर एबीवीपी के प्रत्याशी विजयी रहे।


शाहपुरा में चारों प्रत्याशी निर्दलीय जीते
शाहपुरा। प्रसिबा राजकीय महाविद्यालय छात्र संघ चुनाव में निर्दलीय प्रत्याशियों ने कब्जा जमाते हुए एबीवीपी और एनएसयूआई के उम्मीदवारों को धूल चटा दी है।

घोषित परिणाम में अध्यक्ष पद पर निर्दलीय प्रत्याशी ओमप्रकाश जाट, उपाध्यक्ष पद पर कुलदीप वैष्णव, महासचिव पद पर दीपिका लक्षकार और संयुक्त सचिव पद पर ज्योति प्रजापत ने विजयी हांसिल की है। ये सभी निर्दलीय प्रत्याशी है।

आसींद राजकीय महाविद्यालय के चुनाव में एबीवीपी के बागी उम्मीदवार ने मारी बाजी
आसींद राजकीय महाविद्यालय छात्रसंघ के चुनाव में ABVP के बागी उम्मीदवार कन्हैया लाल गुर्जर निर्दलीय उम्मीदवार को 56 मतों से विजय घोषित किया गया। गुर्जर को 156 मत मिले जबकि बीवीएम के उम्मीदवार मदन ब लाई को 100 मत मिले। वहीं एबीवीपी के उम्मीदवार राकेश शर्मा को 87 मत मिले। उपाध्यक्ष पद के लिए एबीवीपी के उम्मीदवार मुकेश गुर्जर को 150 मत मिले अपने प्रतिद्वंदी बीवीएम के राजेश कुमार रेगर 133 मत मिले। एबीवीवी का मुकेश 17 मतों से विजय रहा। एनएसयूआई के राजू लोहार 46 मत प्राप्त कर तीसरे नंबर पर रहे ।
महासचिव पद के लिए बीवीएम की उम्मीदवार पिंटू खटीक को 138 मत एनएसयूआई के पप्पू लाल प्रजापत को 100 मत मिले। 38 मतों से बीवीएम की खटीक विजय रही। संयुक्त सचिव पद हेतु बीवीएम के उम्मीदवार महेश कुमार बलाई को 156 मत एबीवीपी के उम्मीदवार पुष्पा रावत को 110 मत 46 मतों से महेश कुमार बलाई विजय रहे इन चुनावों में एनएसयूआई का एक भी उम्मीदवार विजय नहीं रहा।

 

 

मांडलगढ़ में चारों सीटों पर एबीवीपी का परचम
मांडलगढ़ श्री शिवचरण माथुर राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में छात्रसंघ के मंगलवार को चुनाव के परिणाम घोषित हुए। इस बार भी चारों सीटों पर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने कब्जा जमाया। अध्यक्ष पद पर जितेंद्र प्रजापत, उपाध्यक्ष पद पर संतोष सुखवाल, महासचिव पद पर कृष्णा तेली, संयुक्त सचिव पद पर चांदमल मीणा रहे विजयी रहे। गत वर्ष भी थी चारों सीटें एबीवीपी के कब्जे में थी। परिणाम घोषित होने के बद शपथ ग्रहण समारोह में विजयी प्रत्याशियों का शपथ दिलाई गई। अध्यक्ष एवं उपाध्यक्ष को पुलिस अधिकारियों ने जाब्ते के साथ कड़ी सुरक्षा के बीच गाड़ी में बिठाकर दूसरे स्थान पर भिजवाया।परिणाम घोषित होने के बाद महाविद्यालय से विजय जुलूस निकाला गया। विजय जुलूस में प्रधान घनश्याम कंवर के साथ छात्र संघ नवनिर्वाचित महासचिव कृष्णा तेली साथ रही।
ये रहा गणित
अध्यक्ष पद के लिए एबीवीपी के जितेंद्र कुमार प्रजापत ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी एनएसयूआई की रानू शर्मा को 157 मतों से हराया। उपाध्यक्ष पद के लिए एबीवीपी के कैलाशचंद्र जाट ने एनएसयूआई के मनीष सुखवाल को 210 मतों से हराया। महासचिव पद पर एबीवीपी की कृष्णा तेली ने एनएसयूआई के किशनलाल को 168 मतों से हराया। वहीं संयुक्त सचिव पद पर एबीवीपी के चांदमल मीणा ने एनएसयूआई के शंकरलाल मीणा को 127 मतों से हराया।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned