scriptआजाद चौक में ठेले लगाने के लिए दो से ढाई लाख की वसूली | Recovery of two to two and a half lakhs for setting up handcarts | Patrika News
भीलवाड़ा

आजाद चौक में ठेले लगाने के लिए दो से ढाई लाख की वसूली

ठेले वालों ने सभापति के सामने लगाए आरोप

भीलवाड़ाOct 23, 2021 / 08:46 am

Suresh Jain

आजाद चौक में ठेले लगाने के लिए दो से ढाई लाख की वसूली

आजाद चौक में ठेले लगाने के लिए दो से ढाई लाख की वसूली

भीलवाड़ा।
आजाद चौक में रोड पर बरसों से जमे लोग ठेला लगाने के बदले उसके मालिक से दो से ढाई लाख रुपए वसूल रहे हैं। यह बात शुक्रवार को कुछ ठेला मालिकों ने नगर परिषद सभापति राकेश पाठक से कही। सभापति और आयुक्त दुर्गा कुमारी ने आजाद चौक का दौरा किया।
नगर परिषद की टीम आजाद चौक पहुंची तो उस समय कई ठेले मैदान में खड़े थे। कुछ ने तो टेंट व तिरपाल भी लगा रखे थे। यह देख पाठक ने नाराजगी जताई। उन्होंने निगम के कर्मचारियों को तुरंत ही ठेले व टेंट हटवाए। ठेला मालिक ने आरोप लगाया कि आजाद चौक में रोड पर ठेले लगाने के लिए तो दो से ढाई लाख रुपए में जमीन बिकती है।
पाठक ने बताया कि दीपावली के सीजन देखते हुए यहां पार्किंग की व्यवस्था की जाएगी आजाद चौक के दुकानदारों ने रोड पर टेंट लगाने तथा प्याऊ होने से भी यातायात बाधित होने की समस्या बताई।
आजाद चौक की दीवार के सहारे बहुत आगे तक ठेले खड़े थे, वहीं दूसरी ओर कुछ दुकानदारों ने अस्थाई अतिक्रमण कर रखा था। इस पर पाठक ने आयुक्त से कहा कि आप एक ठेले की जगह जितनी छोड़कर लाइनिंग करवा दो। इससे जो भी ठेला बाहर खड़ा हो, उसे सीज कर लो।
आजाद चौक में सर्किल ऑफिस के सामने खाली जगह पर कपड़े, कप-प्लेट व मनिहारी सामान बेचने वालों के खड़े ठेलों को देखकर पाठक नाराज हुए। पाठक ने ठेले मालिक हेमू से तुरंत सभी ठेले हटाकर बाहर ले जाने को कहा। तब उसने कहा कि हम तो बरसों से ठेले लगा रहे हैं। बाहर यातायात प्रभारी ठेले नहीं लगाने देती। तब पाठक ने कहा-बाहर नहीं लगाने देते तो क्या अंदर लगा लोगे। ऐसे तो कोई भी रंगमंच पर जाकर ठेले लगा लेगा। उन्होंने आजाद चौक में निर्माणाधीन नाली को भी देखा और काम जल्द पूरा करने के निर्देश दिए।

Home / Bhilwara / आजाद चौक में ठेले लगाने के लिए दो से ढाई लाख की वसूली

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो