scriptउद्यमियों को राहत: बैंक स्तर पर यूआइडी नम्बर लेने की अवधि बढ़ाई | Relief to Entrepreneurs: Extended period for taking UID number at bank | Patrika News
भीलवाड़ा

उद्यमियों को राहत: बैंक स्तर पर यूआइडी नम्बर लेने की अवधि बढ़ाई

मेवाड़ चेम्बर ने दो माह का समय और मांगा

भीलवाड़ाOct 23, 2019 / 09:17 pm

Suresh Jain

Relief to Entrepreneurs: Extended period for taking UID number at bank in bhilwara

Relief to Entrepreneurs: Extended period for taking UID number at bank in bhilwara

भीलवाड़ा।
Ministry of Textiles टेक्सटाइल मंत्रालय ने टफ योजना में ऐसे मामले में राहत दी, जिनमें बैंकों के स्तर पर यूआइडी नंबर भी जारी नहीं हो पाए। मंत्रालय ने अब यूआइडी नंबर के आवेदन के लिए 31 अक्टूबर तक का दिया है।
Ministry of Textiles मेवाड चेम्बर ऑफ कॉमर्स एंड इण्डस्ट्री के महासचिव आरके जैन ने बताया कि देश में 1500 से अधिक एवं भीलवाडा में लगभग 25 प्रकरणों में यूआइडी जारी नही हो पाई। चेम्बर लगातार कपड़ा मंत्रालय को पत्र लिख रहा था। इसके तहत ही मंत्रालय ने १८ अक्टूबर को 1182 प्रकरणों में यूआइडी के लिए पुन: आवेदन की छूट का आदेश जारी किया।
जैन ने कहा कि मंत्रालय ने उद्यमियों को राहत तो दी लेकिन मात्र १२ दिन दिए गए, जिसके बीच में दीपावली भी है। उन्होंने अवधि ३१ दिसम्बर तक बढ़ाने के लिए पुन: टेक्सटाइल आयुक्त को पत्र लिखा।
चेम्बर ने केंद्रीय कपड़ा मंत्री, वस्त्र सचिव एवं वस्त्र आयुक्त को एमटफ, आरटफ, आरआर टफ योजना के संयुक्त जांच से पहले संबंधित बैंकों से 6 दस्तावेज ऑनलाइन दाखिल की अन्तिम तिथि 31 अक्टूबर तक बढ़ाई थी। उसकी अवधि भी 31 दिसम्बर तक बढ़ाने की मांग की। वस्त्र आयुक्त की वेबसाइट के अनुसार इन श्रेणी में 3498 प्रकरणों में बैंकों की से ऑनलाइन दस्तावेज दाखिल किए जाने है। 22 अक्टूबर तक मात्र 846 प्रकरणों में दस्तावेज दाखिल हो पाए है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो