scriptदेसूरी नाल में एसिड से भरा टैंकर पलटा, वैन दबी, 9 की मौत | Road accident in bhilwara | Patrika News
भीलवाड़ा

देसूरी नाल में एसिड से भरा टैंकर पलटा, वैन दबी, 9 की मौत

Road accident देसूरी की नाल में पंजाब मोड़ के पास शुक्रवार दोपहर एसिड से भरा टैंकर बे्रक फेल होने पर सामने से आ रही वैन पर पलट गया। टैंकर में भरा एसिड गिरने से शाहपुरा के दो परिवारों के आठ सदस्यों समेत नौ जनों की मौत हो गई।

भीलवाड़ाAug 23, 2019 / 07:07 pm

mahesh ojha

Road accident in bhilwara

Road accident in bhilwara

भीलवाड़ा।

Road accident देसूरी की नाल में पंजाब मोड़ के पास शुक्रवार दोपहर एसिड से भरा टैंकर बे्रक फेल होने पर सामने से आ रही वैन पर पलट गया। टैंकर में भरा एसिड गिरने से शाहपुरा के दो परिवारों के आठ सदस्यों समेत नौ जनों की मौत हो गई। हादसे के दो घंटे बाद क्रेन टैंकर को हटाने के बाद वैन में फंसे शव निकाले जा सके।
Road accident in rajasthan शव चारभुजा मुर्दाघर में पहुंचाने व दुर्घटनाग्रस्त वाहनों को हटाने के करीब साढ़े चार घंटे बाद यातायात व्यवस्था बहाल हो सकी। मृतकों में दो महिला, तीन बच्चों सहित चार पुरुष शामिल हैं।जानकारी के अनुसार शाहपुरा निवासी मुकेश अग्रवाल अपनी पत्नी व दो बच्चों व मित्र पंकज जैन अन्य परिजनों के साथ सुबह छह बजे वैन में शाहपुरा से रवाना हुए। सबने पहले गढ़बोर चारभुजानाथ के दर्शन किए। इसके बाद वहां से नाकोड़ा के लिए रवाना हुए।
Road accident दोपहर में एसिड से भरा टैंकर देसूरी नाल में पंजाब मोड़ पर से नीचे उतरते समय असंतुलित होकर वैन पर पलट गया। गिरता रहा एसिड, वैन में फंसे चिल्लाते रहेहादसे के बाद टैंकर से एसिड कार पर गिरता रहा और वैन में फंसे लोग चीखते-चिल्लाते रहे। कुछ देर में सभी ने दम तोड़ दिया। हादसे के बाद बड़ी तादाद में लोग और पुलिस भी पहुंच गई। एसिड गिरने से वैन में फंसे लोगों निकालना मुश्किल हो गया। फिर जेसीबी मंगवाकर पहाड़ी खोदकर घटनास्तल की चौड़ाई बढ़ाई गई और हाइड्रो क्रेन से करीब ढाई बजे शव बाहर निकाले जा सके, तब तक एसिड से शव झुलस गए। शवों को चारभुजा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के मुर्दाघर में रखवा दिए गए।
बाइक के बाद मिनी ट्रक टकराया

टैंकर तले वैन फंसने के बाद पीछे से तेज रफ्तार से आ रही मोटरसाइकिल भी टकरा गई। हालांकि मोटरसाइकिल सवार पहले ही कूद गया। उसी के पीछे तेज रफ्तार आ रहा मिनी ट्रक भी आकर फंस गया। मिनी ट्रक में सवार चालक-खलासी भी सुरक्षित बाहर निकल आए। गनीमत रह कि एक फीट मिनी ट्रक साइड में नहीं खिसका, वरना दो सौ फीट से गहरी खाई में गिरने पर और बड़ा हादसा हो जाता।
इनकी हुई मौत

शाहपुरा निवासी मुकेश (47) पुत्र रामगोपाल अग्रवाल, ममता (45) पत्नी मुकेश अग्रवाल, यश (12) पुत्र मुकेश, दर्शिल (6) पुत्र मुकेश, पंकज (40) पुत्र निर्मलकुमार जैन, सरिता (38) पत्नी पंकज जैन, अंगना (15) पुत्री पंकज जैन, अनन्या (11) पुत्री पंकज जैन व जयंत अग्रवाल (17) निवासी बांसी बोरड़ा (नीमच-मध्यप्रदेश)।
हादसों का क्षेत्र है देसूरी नाल

गौरतलब है कि देसूरी नाल में आए दिन हादसे Road accident होते हैं। यहां पहले भी बड़े हादसे हो चुके हैं। करीब 10 साल पूर्व इसी घाटे में रामदेवरा जातरुओं से भरा ट्रोला पलट गया था। इस हादसे में 80 से अधिक लोगों की मौत हुई थी।
बेबस खड़े रहे बचावकर्मी

हादसे के बाद आधे घंटे बाद कुंभलगढ़ डीएसपी नरपत िसंह व चारभुजा थानाप्रभारी भरत सिंह पहुंच गए। नीचे दबी वैन पर टैंकर से एसिड गिरने की वजह से बचावकर्मी पास नहीं जा सके। देसूरी से क्रेन मंगवाई गई, मगर टैंकर सीधा नहीं हो पाया। इस पर केलवा से दूसरी क्रेन मंगवाई गई और टैंकर को हटाकर करीब ढाई बजे शवों को निकाला जा सका। राजसमंद जिला कलक्टर अरविंद पोसवाल, पुलिस अधीक्षक भुवन भूषण यादव व एएसपी राजेश गुप्ता भी मौके पर पहुंच गए।

Home / Bhilwara / देसूरी नाल में एसिड से भरा टैंकर पलटा, वैन दबी, 9 की मौत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो