scriptIS के खात्मे के लिए हिंदू सेना ने तैयार की 15000 लोगों की ‘फौज’ | 15,000 strong dharma sena in Uttar Pradesh readies for war with Islamic State | Patrika News
71 Years 71 Stories

IS के खात्मे के लिए हिंदू सेना ने तैयार की 15000 लोगों की ‘फौज’

हिन्दू स्वाभिमान सेना का मानना है कि आईएसआईएस 2020 तक पश्चिमी उत्तर प्रदेश को अपने कब्जे में ले लेगा और उनसे लड़ने के लिए उन्होंने 15000 सैनिक तैयार किए हैं।

भीलवाड़ाJan 20, 2016 / 04:08 pm

balram singh

आईएसआईएस 2020 तक पश्चिमी उत्तर प्रदेश को अपने कब्जे में ले लेगा यह दावा है हिन्दू स्वाभिमान सेना। स्वाभिमान सेना ने उनसे लड़ने के लिए 15000 सैनिक तैयार किए हैं।

आपको बता दें कि स्वाभिमान सेना ने इस्लामिक स्टेट से लड़ने के लिए दिल्ली के बाहरी इलाके और उत्तराखंड के बॉर्डर तक लोगों को ट्रेनिंग देकर अपनी धर्म सेना का विस्तार कर रही है।

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार उनकी एक टीम ने एक हफ्ते में स्वाभिमान सेना के चार कैंपों का दौरा किया। ये कैंप सांप्रदायिक रूप से बेहद संवेदनशील पश्चिमी उत्तर प्रदेश में फैले हैं। इस संगठन में बच्चों को भी शामिल किया गया है। इनमें से कुछ की तो उम्र महज आठ साल है। सभी को तलवार और बंदूक चलाने की शिक्षा दी जा रही है।

गाजियाबाद जिले के डासना स्थित एक मंदिर में इस संगठन का हेडक्वॉर्टर है और इसके नेता यहीं मिलते हैं। इन नेताओं ने दावा किया कि इनकी संख्या लगातार बढ़ रही है। इनके 50 ट्रेनिंग कैंप हैं जिनमें कुछ गुप्त हैं और अन्य बमहेता, रोरी में चल रहे हैं. यहां खुलेआम पुरुषों, महिलाओं, लड़के, लड़कियों को ट्रेनिंग दी जा रही है।

हिन्दू स्वाभिमान के नेता चेतन शर्मा ने कहा कि हम 8 से 30 साल के बीच के युवाओं को ट्रेनिंग देने का काम कर रहे हैं ताकि आने वाली समस्या से बचा जा सके। हम पूरे पश्चिमी उत्तर प्रदेश में कम से कम 50 ट्रेनिंग सेंटर चला रहे हैं।

उन्होंने आगे कहा कि ट्रेनिंग केंप में आने वाले बच्चों को सीधे तलवार और बंदूक नहीं देते हैं बल्कि सबसे पहले उनको 6 महीने तक हम मानसिक प्रशिक्षण देते हैं। हम इन्हें गीता के छंदों को सिखाते हैं। हिन्दुओं को मौत से डर नहीं लगता क्योंकि वह फिर से जन्म लेता है.।यहां बच्चे बहुत निडर हैं।

बात करते हुए एक 9 साल के बच्चे ने कहा कि सरकारें विफल रही हैं इसलिए हम हथियार उठाने पर बेबस हैं।

Home / 71 Years 71 Stories / IS के खात्मे के लिए हिंदू सेना ने तैयार की 15000 लोगों की ‘फौज’

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो