scriptराहुल द्रविड़ के बाद BCCI धोनी के इस खास खिलाड़ी को बना सकती है हेड कोच, जिता चुका है कई ट्रॉफी | BCCI sounds out CSK head coach Stephen Fleming to succeed Rahul Dravid as Indian team coach | Patrika News
क्रिकेट

राहुल द्रविड़ के बाद BCCI धोनी के इस खास खिलाड़ी को बना सकती है हेड कोच, जिता चुका है कई ट्रॉफी

बोर्ड के एक सीनियर अधिकारी के मुताबिक, फ्लेमिंग को टीम का कोच बनाने के बारे में सोचा जा रहा है। फ्लेमिंग आईपीएल 2009 से चेन्नई सुपर किंग्स के कोच हैं और उन्होंने महेंद्र सिंह धोनी के साथ मिलकर टीम को पांच खिताब जिताए हैं।

नई दिल्लीMay 15, 2024 / 04:40 pm

Siddharth Rai

Indian head Coach: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) नए हेड कोच की तलाश में है और इसकी नियुक्ति के लिए आवेदन जारी किया है। फिलहाल टीम इंडिया के हेड कोच पूर्व दिग्गज बल्लेबाज राहुल द्रविड़ हैं। उनका कार्यकाल टी20 वर्ल्ड कप के बाद खत्म हो जाएगा। ऐसे में बीसीसीआई न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान और वर्तमान चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के मुख्य कोच स्टीफन फ्लेमिंग को यह ज़िम्मेदारी दे सकता है।

बीसीसीआई ने साफ कर दिया है कि अलग-अलग फॉर्मेट के लिए अलग-अलग कोच नहीं होंगे। ऐसे में यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या फ्लेमिंग इसके लिए अप्लाई करेंगे। क्योंकि टीम का मुख्य कोच बनाने के बाद फ्लेमिंग को साल के कम से कम 10 महीने टीम के साथ गुजारने होंगे।

बीसीसीआई ने सोमवार को आधिकारिक तौर पर टी20 विश्व कप के बाद भारतीय टीम के लिए नए मुख्य कोच की नियुक्ति की प्रक्रिया शुरू कर दी। बोर्ड के एक सीनियर अधिकारी के मुताबिक, फ्लेमिंग को टीम का कोच बनाने के बारे में सोचा जा रहा है। फ्लेमिंग आईपीएल 2009 से चेन्नई सुपर किंग्स के कोच हैं और उन्होंने महेंद्र सिंह धोनी के साथ मिलकर टीम को पांच खिताब जिताए हैं।

फ्लेमिंग के पास कोचिंग का काफी अनुभव है। वो खिलाड़ियों को मैनेज करना और उनसे बेस्ट निकालना जानते हैं। इंडियन एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट के मुताबिक इसको लेकर बीसीसीआई की आईपीएल के दौरान ही फ्लेमिंग से अनौपचारिक बातचीत हो चुकी है। हालांकि फ्लेमिंग ने अभी तक चेन्नई सुपर किंग्स को छोड़ने को लेकर टीम मैनेजमेंट से चर्चा नहीं की है और ना ही उन्होंने अपना कार्य़काल बढ़ाने को कहा है।

Hindi News/ Sports / Cricket News / राहुल द्रविड़ के बाद BCCI धोनी के इस खास खिलाड़ी को बना सकती है हेड कोच, जिता चुका है कई ट्रॉफी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो