कामयाबी.. हथियारों के साथ यदि नहीं पकड़े जाते ये शातिर, तो.. करते बड़ी वारदात

कामयाबी.. हथियारों के साथ यदि नहीं पकड़े जाते ये शातिर, तो.. करते बड़ी वारदात
Succeed .. If these vicious people are not caught with weapons, then ..

Narendra Kumar Verma | Updated: 06 Oct 2019, 12:42:57 PM (IST) Bhilwara, Bhilwara, Rajasthan, India

संगीन वारदात को अंजाम देने की फिराक में घूम रहे शातिर अपराधियों की कार के दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद पुलिस ने लोगों की मदद से घेराबंदी कर एक अपराधी को दबोच लिया। पुलिस ने इसके बाद महज दो घंटे के भीतर ही दो अन्य अपराधियों को भी दबोच लिया। तीनों के कब्जे से एक पिस्टल व दो देसी कट्टे तथा आठ कारतूस भी बरामद हुए। पूछताछ में आरोपितों ने जयपुर के कालवाड़ थाना क्षेत्र में गत दिनों चालक की हत्या कर शराब से भरे ट्रक लूटने तथा दुर्घटनाग्रस्त कार को जयपुर में एक व्यवसायी की कनपटी पर पिस्टल रख कर लूटने की वार

भीलवाड़ा। संगीन वारदात को अंजाम देने की फिराक में घूम रहे शातिर अपराधियों की कार के दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद पुलिस ने लोगों की मदद से घेराबंदी कर एक अपराधी को दबोच लिया। पुलिस ने इसके बाद महज दो घंटे के भीतर ही दो अन्य अपराधियों को भी दबोच लिया। तीनों के कब्जे से एक पिस्टल व दो देसी कट्टे तथा आठ कारतूस भी बरामद हुए। पूछताछ में आरोपितों ने जयपुर के कालवाड़ थाना क्षेत्र में गत दिनों चालक की हत्या कर शराब से भरे ट्रक लूटने तथा दुर्घटनाग्रस्त कार को जयपुर में एक व्यवसायी की कनपटी पर पिस्टल रख कर लूटने की वारदात कबूल की। पुलिस ने कार्रवाई का खुलासा शनिवार शाम को किया।

थाना प्रभारी भजनलाल ने बताया कि शुक्रवार शाम गुलाबपुरा कस्बे में शाहपुरा की ओर से आई एक कार अनियंत्रित होकर हुरड़ा रोड के मुख्य बाजार में वाहनों को टक्कर मारते हुए दुकान की सीढिय़ों पर चढ़ कर क्षतिग्रस्त हो गई। दुर्घटना से अफरातफरी का माहौल हो गया और कई लोग लहराती कार को आते देख कर बचाव में इधर उधरे भागे भी। मौके पर बाद में भीड़ एकत्रित हो गई। लोगों के गुस्सा करने पर कार में सवार तीनों जने उनसे उलझ गए। इसी बीच घटना की जानकारी थाने में पहुंची। यहां से पुलिस जाप्ते को तुरंत मौके पर भेजा गया। पुलिस जाप्ते को देख कर तीनों भौचक्के रह गए और भाग छूटे, इनमें से एक को सहायक उपनिरीक्षक राजेश तिवाड़ी, कांस्टेबल हरीश व सुभाष ने पीछा कर पकड़ लिया। पुलिस थाने में पूछताछ में आरोपित ने सीकर के दातारामगढ़ के डांसरोली निवासी बलवीर सिंह पुत्र बजरंग सिंह राजपूत होना बताया। आरोपित के कब्जे से लोडेड देसी पिस्टल भी बरामद की गई।

तीनों शातिर अपराधी
आरोपित ने पूछताछ में फरार साथियों के नाम अजमेर के जामोला निवासी विक्रम पुत्र चांदमल प्रजापत तथा नागौर के पाचोरा निवासी वीरेंद्र सिंह पुत्र बलबीर सिंह राठौड़ बताया और कहाकि दोनों के पास भी लोडेड पिस्टल व कारतूस है। पूछताछ में आरोपित बलवीर ने बताया कि वे गैंग बनाकर हाइवे व सार्वजनिक स्थलों पर लूट, डकैती एवं हत्या जैसी वारदात करते है। उनके खिलाफ जयपुर समेत प्रदेश के विभिन्न पुलिस थानों में अपराधिक मामले भी दर्ज है।

दो को पुलिया के नीचे से दबोचा
थाना प्रभारी भजनलाल ने बताया कि आरोपितों से मिली सूचना को पुलिस अधीक्षक ने गंभीरता से लिया और विशेष टीम गठित की। इस बीच थाना क्षेत्र में खारी नदी की पुलिया के पास दो संदिग्ध व्यक्ति के घूमते नजर आने की सूचना मिली। पुलिस टीम मौके पर पहुंची और घेराबंदी कर उन्हें पकड़ लिया। दोनों ने पिस्टल व देसी कट्टा निकाल कर फायर करने की कोशिश की, लेकिन वे पुलिस की झकडऩे से बच नहीं सके। इनके कब्जे से पिस्टल के आठ कारतूस भी बरामद हुए।

हत्या व लूट की वारदात में लिप्त
दोनों आरोपितों को गिरफ्तार कर उन्हें थाने लाया गया। यहां तीनों आरोपितों ने चौकान्ने वाले खुलासे किए। आरोपियों ने बताया कि जयपुर के कालवाड़ थाना क्षेत्र में उन्होंने गत दिनों भीलवाड़ा के मंगरोप निवासी चालक शंकर सिंह की हत्या कर शराब से भरे ट्रक को लूट लिया था। इसी प्रकार जयपुर क्षेत्र के करगनी थाना में कार मालिक की कनपटी पर पिस्टल रखकर उसकी कार लूट ली। तीनों गुलाबपुरा के साथ ही राष्ट्रीय राजमार्ग 79 पर किशनगढ़ क्षेत्र में बड़ी वारदातें करने की फि राक में थे। तीनों अभियुक्तों से पुलिस पूछताछ कर रही है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned