क्वारंटीन में संदिग्ध को मिलेगी स्ट्राबेरी

कोरोना वायरस संक्रमण

By: Suresh Jain

Published: 27 Mar 2020, 10:46 PM IST

भीलवाड़ा।
Corona virus infection कोरोना वायरस पीडि़तो की सहायता के लिए हर तरफ से मिल रहे सहयोग में किसान कन्हैया लाल भी आगे आए है। उन्होंने अपनी ओर से पहल करते हुए क्वारंटीन में रखे गए मरीजों के लिए अपने फार्म में उगाई गई स्ट्रॉबेरी नि:शुल्क वितरित करने की पेशकश जिला कलक्टर राजेन्द्र भट्ट व पुलिस अधीक्षक हरेन्द्र महावर के समक्ष की है।
कन्हैया लाल आईआईटी मुम्बई से केमिकल इंजिनियरिंग की पढाई कर अपने आर्गेनिक फार्म पर स्ट्रॉबेरी की फसल उगा रहे है।Corona virus infection उन्होंने प्रतिदिन प्राप्त होने वाली फसल को स्वप्रेरणा से क्वारेंटीन में रखे गए कोरोना मरीजो को वितरित करने का निर्णय लिया है।

सीएम गहलोत ने की सराहना
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि कोरोना संक्रमण की वैश्विक महामारी के कारण पूरी मानव जाति पर संकट खड़ा हो गया है। हम सबको पूरी क्षमता के साथ इस चुनौती का डटकर सामना करें।
उन्होंने कहा कि धन और संसाधनों में किसी तरह की कमी नहीं है। जिला कलक्टर सुनिश्चित करें कि लॉकडाउन के दौरान किसी जरूरतमंद को परेशानी का सामना न करना पड़े और कोई भूखा नहीं सोए। उन्होंने कहा कि खाद्य सामग्री सहित अन्य वस्तुओं की सप्लाई भी निरन्तर बनी रहे। सरकार की एडवाजरी की शत-प्रतिशत पालना सुनिश्चित हो।
गहलोत शुक्रवार को कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए सरकार की ओर से उठाए गए कदमों की पालना के लिए जिला कलक्टर व पुसिस अधीक्षक के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से समीक्षा कर रहे थे।

Suresh Jain Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned