scriptनगर पालिका बालोद का बजट आज, शुद्ध पानी की उम्मीद | Municipality Balod Today's budget, Hope for pure water | Patrika News
बालोद

नगर पालिका बालोद का बजट आज, शुद्ध पानी की उम्मीद

नगर पालिका अध्यक्ष विकास चोपड़ा आज चौथा बजट पेश करेंगे। बुधवार को पेश होने वाले बजट पर 27 हजार जनसंख्या वाले इस शहर को नई सुविधा की उम्मीद है।

बालोदApr 11, 2018 / 12:44 am

Satya Narayan Shukla

nagar palika Balod budget
बालोद. नगर पालिका अध्यक्ष विकास चोपड़ा अपने कार्यकाल का चौथा बजट पेश करेंगे। बुधवार को पेश होने वाले बजट पर 27 हजार जनसंख्या वाले इस शहर को नई सुविधा की उम्मीद है। संकेत मिले हैं कि पालिका के इस बजट में नगरवासियों के लिए राहतभरी योजना के संकेत हैं। नगर के लिए अपने पिटारे में अध्यक्ष क्या-क्या लाएंगे कल पता चलेगा।
बीते साल बजट में ये किए थे दावे
पालिका ने बजट में सदर सहित सीसी मार्ग में सिलकोट डामरीकरण कार्य।
अस्थाई पानी टंकी की स्थापना।
विद्युत विस्तारीकरण, एलईडी लाइट लगाने।
नगर के उद्यानों का सौंदर्यीकरण।
खेल प्रोत्साहन की योजना।
व्यवसायिक परिसर का निर्माण।
स्वरोजगार के लिए छोटी गुमटी निर्माण।
वार्डों में सीसी रोड व नाली निर्माण।
मुक्तिधाम उन्नयन कार्य।
नगर में वाई-फाई जोन की स्थापना।
ये वादे किए जा सके हैं पूरे
नगर के मुख्य मार्गों का सीलकोट। गलियों का सीलकोट करने की योजना बनी है। नगर के बिजली खंभों में एलईडी लाइट लगाई जा चुकी है। खेल प्रोत्साहन के तहत नगर के होनहार खिलाडिय़ों का सम्मान। नपा क्रिकेट लीग का आयोजन किया गया। कई वार्डों में मिनी उद्यान का निर्माण शुरू किया गया। कुछ जगह सौंदर्यीकरण के लिए जगह नहीं मिल पाई है। आवश्यता अनुसार नाली निर्माण का काम कई वार्डों में जारी है। नगर के कई जगहों पर अस्थाई पानी टंकी लगाई गई। मुक्तिधाम के सौंदर्यीकरण का काम किया गया।
ये काम हैं अभी अधूरे
वाईफाई जोन की स्थापना करने की बात अभी अधूरी है। नगर के गंगा सागर तालाब को इसके लिए तैयार करने काम अभी अधूरा है। स्व-रोजगार के लिए व्यावसायिक परिसर व गुमटी निर्माण के वादे पर नगर पालिका को नगर में जगह ही नहीं मिली। जमीन विवाद के कारण यह काम अभी शुरू नहीं हुआ।
नगरवासियों को है ये उम्मीद
नगर के नलों से लगातार आ रहे गंदे पानी से मुक्ति मिलेगी। घरों में पर्याप्त पानी आए। नगर के कुछ सार्वजनिक स्थलों का सौंदर्यकरण हो, जहां लोग सुकुन से कुछ पल बैठ सके। गंदगी से अटी तांदुला नदी की सफाई पर इस बजट में कोई योजना बने, ताकि नदी स्वच्छ व सुंदर दिखे। नगर के तालाब स्वच्छ हो और सुंदर दिखे। इसकी की बीच-बीच में सफाई पर भी योजना बने।

Home / Balod / नगर पालिका बालोद का बजट आज, शुद्ध पानी की उम्मीद

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो