टीकाकरण के लिए उमड़ी भीड़

12 हजार 603 लोगों ने लगवाए टीके

By: Suresh Jain

Published: 06 Mar 2021, 09:44 AM IST

भीलवाड़ा।
कोरोना से बचाव के लिए जिले भर में लगाए जा रहे टीके को लेकर लोगों में काफी उत्साह देखा जा रहा है। हर केन्द्र के बाहर लोगों की कतारंे लगने लगी है। जिले में शुक्रवार को 50 केन्द्रों पर कोरोना के टीके लगाए गए। इन केन्द्रों पर सुबह से शाम तक बुजुर्गो की कतारें लगी रही।
महात्मा गांधी जिला अस्पताल के पीछे स्थित टीकाकरण केन्द्र के बाहर सुबह ९ बजे ही बुजुर्ग टीकाकरण के लिए पहुंच गए। उनमें टीकाकरण के प्रति काफी उत्साह देखा गया। सब यही चाह रहे थे कि उनकी बारी जल्दी आ जाएं। कई लोग टीकाकारण के लिए सपत्नीक भी पहुंचे। शुक्रवार को जिले में पहली बार 12 हजार 603 जनों ने टीके लगवाए। इनमें 11 हजार 763 पहली तथा 840 जनों ने दूसरी डोज लगवाई है।
एमजीएच में छाया-पानी की व्यवस्था
महात्मा गांधी अस्पताल के टीकाकरण केन्द्र में प्रशासन ने वृद्धजनों के बैठने के लिए कुर्सियों व पेयजल की व्यवस्था भी की। छाया के लिए वहां टेंट भी लगवाए गए। अधिकारियों के अनुसार बुजुर्गो की बढ़ती संख्या को देखते हुए वहां अतिरिक्त व्यवस्था की जाएगी।
प्रशासनिक अधिकारियों ने लगवाई वैक्सीन
सीएमएचओ डॉ. मुस्ताक खान व पीएमओ डॉ. अरुण गौड़ ने बताया कि शुक्रवार को जिला कलक्टर शिवप्रसाद एम नकाते, एडीएम प्रशासन राकेश कुमार, एडीएम सिटी वन्दना खोरवाल, उपखण्ड अधिकारी ओमप्रभा सहित राजस्व विभाग के अधिकारियों ने टीके की दूसरी डोज लगाई।
39 केन्द्रों पर लगेंगे टीके
आरसीएचओ डॉ. संजीव शर्मा ने बताया कि जिले में शनिवार को कुल 39 स्थानों पर टीके लगाए जाएंगे। इनमें 33 सरकारी अस्पतालों में नि:शुल्क टीकाकरण के साथ ही 6 निजी अस्पताल सोनी हॉस्पिटल, केशव पोरवाल, रामस्नेही चिकित्सालय, स्वास्तिक हॉस्पिटल,, बृजेश बांगड़ मेमोरियल हॉस्पिटल, कृष्णा हॉस्पिटल में 250 रुपए शुल्क लेकर टीके लगाए जाएंगे। माना जा रहा है कि टीके की वायल की कमी के कारण सेन्टर की संख्या 96 से घटाकर 39 की गई है। हालांकि चिकित्सा विभाग के अधिकारियों का कहना है कि अभी भी उनके पास १५ हजार डोज पड़ी है।

Suresh Jain Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned