scriptवृद्धा को समाज से निकाला, 40 लाख जुर्माना लगाया | The old woman was expelled from the society, fined 40 lakhs | Patrika News
भीलवाड़ा

वृद्धा को समाज से निकाला, 40 लाख जुर्माना लगाया

जिले के कारोई की अस्सी वर्षीय महिला को समाज के पंच पटेलों की नाफरमानी महंगी पड़ी। जमीन नहीं देने पर पंच पटेलों ने वृद्धा को समाज से बहिष्कृत कर ४० लाख रुपए जुर्माना लगा दिया। पीडि़ता ने पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन देकर कार्रवाई की मांग की है।

भीलवाड़ाAug 03, 2021 / 11:48 pm

Akash Mathur

The old woman was expelled from the society, fined 40 lakhs

The old woman was expelled from the society, fined 40 lakhs

भीलवाड़ा. जिले के कारोई की अस्सी वर्षीय महिला को समाज के पंच पटेलों की नाफरमानी महंगी पड़ी। जमीन नहीं देने पर पंच पटेलों ने वृद्धा को समाज से बहिष्कृत कर ४० लाख रुपए जुर्माना लगा दिया। पीडि़ता ने पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन देकर कार्रवाई की मांग की है।
पीडि़ता झमकू देवी कुमावत ने रिपोर्ट दी कि पति की मृत्यु हो चुकी है। बेटा नहीं है। तीन बेटियां है। समाज के पंच-पटेलों ने सभा कर महिला के पति की पगडी बांधने के नाम पर जबरन छह बीघा जमीन अपने नाम करवा ली। घर व बाड़ा छीनकर पीडि़ता को घर से निकाल दिया। इसके बाद वृद्धा कुम्हारिया खेड़ा में बेटी के पास रह रही है। पीडि़ता ने शेष जमीन बेचान की तो ३१ जुलाई को समाज के पंचों ने पुन: सभा की और उसे जाति से बहिष्कृत कर ४० लाख रुपए जुर्माना लगा दिया। पीडि़ता को शरण देने वाले तथा सेवा करने वाली बेटियों व उसके ससुराल वालों को भी समाज से बहिष्कृत कर ५१ हजार रुपए का जुर्माना लगा दिया। समाज के पंचों ने पीडि़ता व उसके बेटियों का हुक्का-पानी बंद कर दिया। पीडि़ता ने कहा कि समाज के पंच उसकी जमीन छीनना चाहते है। पीडि़ता ने पुलिस अधीक्षक से पंचों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

Home / Bhilwara / वृद्धा को समाज से निकाला, 40 लाख जुर्माना लगाया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो