scriptछत के रास्ते दुकान में घुसे चोर, कैमरे की दुकान में सेंध, १५.४४ लाख का माल पार | Thieves entered the shop on the way to the terrace, a dent in the came | Patrika News
भीलवाड़ा

छत के रास्ते दुकान में घुसे चोर, कैमरे की दुकान में सेंध, १५.४४ लाख का माल पार

शहर के हरिशेवा धर्मशाला मार्ग पर सोमवार रात चोरों ने बीच बाजार कैमरे की दुकान में बड़ी वारदात की। छत के रास्ते दुकान में घुसे और १५ लाख ४४ हजार के महंगे कैमरे व अन्य सामान ले गए। सुबह दुकान खोलने पर चोरी का पता लगा। घटना से व्यापारियों में गुस्सा व दहशत है। पुलिस की कार्यप्रणाली से व्यापारी खफा दिखे।

भीलवाड़ाNov 12, 2019 / 10:55 pm

Akash Mathur

Thieves entered the shop on the way to the terrace, a dent in the came

Thieves entered the shop on the way to the terrace, a dent in the came

भीलवाड़ा. शहर के हरिशेवा धर्मशाला मार्ग पर सोमवार रात चोरों ने बीच बाजार कैमरे की दुकान में बड़ी वारदात की। छत के रास्ते दुकान में घुसे और १५ लाख ४४ हजार के महंगे कैमरे व अन्य सामान ले गए। सुबह दुकान खोलने पर चोरी का पता लगा। घटना से व्यापारियों में गुस्सा व दहशत है। पुलिस की कार्यप्रणाली से व्यापारी खफा दिखे। भीमगंज थाने में चोरी की रिपोर्ट दी गई है।
थानाप्रभारी सतीश चौधरी ने बताया कि मिलन टॉकिज के सामने सोना सेल्स कैमरे की दुकान को चोरों ने निशाना बनाया। छत के दरवाजे की कुंडी को धक्का देकर खोल दिया। सीढि़यों से नीचे आए चोरों ने दुकान में घुसने से पहले वहां लोहे के गेट को गैस कटर से काटा।
इतना काटा कि एक हाथ जा सकें
लोहे के गेट के नीचे के हिस्से को कटर से इतना ही काटा जितना एक हाथ अंदर जा सकें। गेट में छेद करके चोरों ने एक हाथ डालकर अंदर से लगी कुंडी को खोल दिया। उसके बाद दुकान के शोकेस में जमे नामचीन कम्पनी के १४ कैमरे, सीसी कैमरे, हार्ड ***** और ४० हजार नकद ले गए। चोरी माल की कीमत करीब १५ लाख ४४ हजार रुपए है। दुकान मालिक राजेश बाफना को मंगलवार सुबह दुकान खोलने पर अंदर सामान बिखरा मिला। शोकेस से कैमरे गायब थे।
तीन सिपाही आए व चल दिए, साढ़े तीन घंटे बाद पहुंचे थानाप्रभारी

चोरी की सूचना पर भीमगंज थाने से तीन सिपाही पहुंचे। मुआयना कर दुकान मालिक को थाने पर रिपोर्ट लेकर आने की बात कह चल दिए। बड़ी वारदात के बाद भी पुलिस की इस कार्यशैली से व्यापारी भड़क गए। इसकी जानकारी उच्चाधिकारियों को दी। अधिकारियों के दखल पर साढ़े तीन घंटे बाद थानाप्रभारी सतीश चौधरी पहुंचे। उसके बाद एफएसएल टीम को बुलाया गया।
नए औजार खरीदे, भूखंड में फेंके

चोरों ने वारदात के लिए नए औजार खरीदे थे। यह औजार पुलिस को दुकान के पीछे खाली भूखंड में प्लास्टिक के कट्टे में मिले। इनमें पेचकस, सब्बल, हथौड़ी, कटर मशीन, आरी का पत्ता समेत अन्य औजार शामिल थे।
जानकार थे अपराधी, हार्डडिस्क तक नहीं छोड़ी
वारदात के तरीके से दुकान मालिक और पुलिस का मानना है कि घटना के पीछे जानकार का हाथ है। पहले रैकी की। उसे छत का रास्ता पता था। दुकान के सीसी कैमरे की हार्डडिस्क का पता था। काउंटर के नीचे की हार्डडिस्क चुरा ले गए। जो कैमरे चुराए, वो महंगे थे। उसे कैमरे के बारे में भी जानकारी थी। दुकान मालिक ने एक व्यक्ति पर शंका जाहिर की लेकिन पुलिस ने रात तक पूछताछ नहीं की। दिलचस्प पहलु यह है कि उस रोड पर रात में होमगार्ड गश्त भी करते है। लेकिन दुकान में हो रही चोरी का पता तक नहीं लग पाया।

Home / Bhilwara / छत के रास्ते दुकान में घुसे चोर, कैमरे की दुकान में सेंध, १५.४४ लाख का माल पार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो