भीलवाड़ा भाजपा में ये कैसी परम्परा, जानिए पूरा सच....

भाजपा में जिलाध्यक्ष बदलने के साथ जिला कार्यालय बदलने की परम्परा कायम हो गई है। जिलाध्यक्ष लादूलाल तेली के हाथ में जिला संगठन की कमान आने के बाद उन्होंने ने भी अपना कार्यालय तैयार कर लिया है, नए कार्यालय भवन पूर्व बुधवार रात को यहां तेली ने परिवार समेत हवन किया। भाजपा प्रवक्ता ने बताया कि संगठन की जिले में मजबूती व कार्यकर्ताओं की खुशहाली के लिए यह हवन किया गया

By: Narendra Kumar Verma

Updated: 28 May 2020, 11:25 AM IST

भीलवाड़ा। भाजपा में जिलाध्यक्ष बदलने के साथ जिला कार्यालय बदलने की परम्परा कायम हो गई है। जिलाध्यक्ष लादूलाल तेली के हाथ में जिला संगठन की कमान आने के बाद उन्होंने ने भी अपना कार्यालय तैयार कर लिया है,नए कार्यालय भवन पूर्व बुधवार रात को यहां तेली ने परिवार समेत हवन किया।

भाजपा को नए कार्यालय की तलाश दो दशक से रही है। नब्बे के दशक में यूआईटी ने विवेकानंद तरणताल के समीप कार्यालय के लिए जमीन आवंटित की थीए लेकिन यह जमीन नेहरू तलई के पेटा क्षेत्र में होने से विवादों में आ गई। अंततरू यूआईटी ने जमीन का आवंटन निरस्त कर दियाए इसके बाद भाजपा ने स्थाई ठौर के लिए कई स्थानों पर जमीन की तलाश कीए लेकिन संगठन को मनमाफिक जमीन नहीं मिल सकी। वर्ष 2019 में भाजपा के प्रयास रंग लाए और सुभाषनगर में टंकी के बालाजी के निकट कोटा रिंग रोड पर सुविधा जनक जमीन मिल सकी। यूआईटी के आवंटन के बाद यहां निर्माण कार्य शुरू हुआ की कोरोना संक्रमण के प्रभाव से लगे लॉकडाउन से काम फिर बंद हो गया। What is this tradition in Bhilwara BJP, know the whole truth.

यूं बदलते गए जिलाध्यक्ष
वर्ष 2008 में वरिष्ठ नेता दामोदर अग्रवाल ने जिला संगठन संभाला और कार्य संचालन के लिए आर के कॉलोनी में सामुदायिक भवन के समीप भाजपा कार्यालय खोला। वर्ष 2011 में मौजूदा सांसद सुभाष बहेडिय़ा के पास संगठन की कमान आई तो उन्होंने न्यू क्लॉथ मार्केट स्थित व्यवसायिक कार्यालय परिसर के एक हिस्से को पार्टी कार्यालय में तब्दील कर दिया। वर्ष 2014 में पूर्व विधायक शिवजीराम मीणा जिलाध्यक्ष बनें तो उन्होंने बहेडिय़ा के ही कार्यालय में भाजपा कार्यालय बनाए रखा। इसके बाद वर्ष 2015 में दामोदर अग्रवाल दोबारा जिलाध्यक्ष बने तो कार्यालय फिर बदल गया। इस बार अग्रवाल ने ओम टावर स्थित अपने व्यवसायिक कार्यालय के परिसर में ही भाजपा कार्यालय खोल दिया।

डाड ने बदल दिया कार्यालय
भाजपा जिलाध्यक्षों की बदलती बागडोर के बीच वर्ष 2018 में पूर्व न्यास अध्यक्ष लक्ष्मीनारायण डाड जिलाध्यक्ष बने। उन्होंने तो अपने कार्यकाल में ही कार्यालय एक बार बदल दिया। उन्होंने विधानसभा चुनाव के दौरान गायत्री आश्रम के निकट स्थित व्यवसायिक कॉम्पलेक्स में कार्यालय खोला। इसके बाद टीबी होस्पीटल के निकट किराए के भवन में कार्यालय ले आए।

संगठन के विस्तार से बदल रहे भवन
जिलाध्यक्ष लादूलाल तेली ने दिसम्बर 2019 में जिलाध्यक्ष का दायित्व संभालाए लेकिन टीबी होस्पीटल के निकट का कार्यालय उन्हें भी रास नहीं आया। तेली बताते है कि संगठन के विस्तारए अग्रिम संगठनों की अगुवाई तथा संगठनात्मक गतिविधियों के बढऩे से यह कार्यालय काफी छोटा साबित हो रहा थाए कार्यकर्ता भलीभांति बैठ भी नहीं पाते थे और संगठनात्मक बैठक भी संभव नहीं थीए इसी कारण मौजूदा कार्यालय बदला जा रहा है। नया कार्यालय बड़े परिसर में होगा और कही अधिक सुविधाजनक भी।

खुशहाली की खातिर हवन
आरसी व्यासनगर में पानी की पुरानी टंकी के समीप ई सेक्टर में भाजपा का नया कार्यालय तैयार हो गया है। नए कार्यालय परिसर में तेली ने २७ मई की रात परिवार के साथ हवन किया। प्रवक्ता कैलाश सोनी ने बताया कि संगठन की जिले में मजबूती व कार्यकर्ताओं की खुशहाली के लिए यह हवन किया गया

Narendra Kumar Verma Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned