इंदौर से आए 13 लोगों को किया आइसोलेट

कुछ लोगों में हल्की खांसी एवं बुखार के लक्षण मिले। सभी को कुछ जरूरी दवाएं दी गई। सभी लोगों को १५ दिनों तक परिवार से दूरी बनाने की हिदायत दी है।

By: rishi jaiswal

Published: 05 Apr 2020, 09:52 PM IST

आलमपुर. आलमपुर कस्बे के वार्ड क्र. 15 रजरापुरा में शनिवार की रात में इंदौर से 13 लोगों के पहुंचने की खबर मिलने पर डॉ. ओपी जाटव के निर्देशन में स्वास्थ्य विभाग की टीम पहुंची। इस दौरान सभी 13 लोगों का परीक्षण कर 15 दिन के लिए होम क्वारंटाइन कराया गया।

कुछ लोगों में हल्की खांसी एवं बुखार के लक्षण मिले। सभी को कुछ जरूरी दवाएं दी गई। सभी लोगों को १५ दिनों तक परिवार से दूरी बनाने की हिदायत दी है।


दरअसल रजरापुरा में बाहर रह रहे करीब 70 से 80 लोग अपने घर पहुंचे है। ये सभी इंदौर, राजस्थान, उत्तर प्रदेश, दिल्ली और कई अन्य प्रदेशों में रह कर काम कर रहे थे। शनिवार को 13 लोगों के अलावा पूर्व में बाहर से आए अन्य लोगों का भी परीक्षण किया गया।

आलमपुर नगरीय क्षेत्र में लगभग 2 हजार लोग पहुंचे हैं। इनके घरों को भी चिन्हित कर होम क्वारंटाइन की सूचना चस्पा की है, लेकिन इसके बावजूद भी स्वास्थ्य विभाग के निर्देशों का पालन नहीं किया जा रहा है। आम दिनों के तरह इन्हें बाहर घूमते देखा जा सकता है।

स्वास्थ्य विभाग की टीम पहुंची पर आंगनबाड़ी कार्यकर्ता नदारद


वार्ड नं 15 में जब स्वास्थ्य विभाग की टीम बाहर से आए लोगों के स्वास्थ्य परीक्षण के लिए पहुंची तो आंगनबाड़ी कार्यकर्ता नदारद मिली। इस संबंध में सहायिका से बात की गई तो उनका कहना था कि कार्यकताई कई महीनों से नहीं आई हैं।

आंगनबाड़ी केंद्र को सहायिका ही संचालित कर रही हैं। स्थानीय निवासियों द्वारा कई बार इसे लेकर शिकायत की जा चुकी है, लेकिन प्रशासन की तरफ से कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है।

rishi jaiswal
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned