scriptलपवाह-हीरापुरा मार्ग की टूटी पुलिया पर आए दिन हो रहे हादसे | Accidents happening on broken bridge of Lapwah-Hirapura road | Patrika News
भिंड

लपवाह-हीरापुरा मार्ग की टूटी पुलिया पर आए दिन हो रहे हादसे

निर्माण के एक वर्ष बाद ही टूट गई पुलिया, शिकायतों के बावजूद नहीं हो रही सुनवाई

भिंडOct 22, 2020 / 07:36 pm

महेंद्र राजोरे

लपवाह-हीरापुरा मार्ग की टूटी पुलिया पर आए दिन हो रहे हादसे

कई जगह से धराशाही हुई पुलिया।

लहार. लहार-भिण्ड रोड पर स्थित लपवाह गांव से हीरापुरा जाने वाली सड़क पर बने नाले की पुलिया काफी समय से क्षतिग्रस्त पड़ी हुई है, जिसके चलते राहगीरों को आए दिन हादसे का शिकार होना पड़ रहा है। इसके साथ ही इस रास्ते से आवागमन कर रहे वाहन चालकों के लिए जान का जोखिम भी बना रहता है। इस समस्या को लेकर लोगों द्वारा स्थानीय प्रशासन से लेकर जनप्रतिनिधियों को शिकायत की जा चुकी है, लेकिन जिम्मेदार अधिकारियों की ओर से अब तक कोई उचित कार्रवाई नहीं की गई है।

यहां बता दें कि लपवाह से हीरापुरा तक की सड़क का निर्माण करीब दो वर्ष पूर्व कराया गया था। वहीं इस सड़क पर बनी पुलिया कुछ समय बाद ही टूट गई। जिसकी एक वर्ष गुजर जाने के बाद भी मरम्मत नहीं कराई जा सकी है। लोगों ने बताया कि निर्माण कार्य के दौरान भी ठेकेदार द्वारा पुलिया निर्माण में लापरवाही की गई थी, जिसके चलते पुलिया की निर्माण सामग्री में गुणवत्ता का ध्यान नहीं रखा गया। जिसके चलते पुलिया निर्धारित समय तक भी नहीं चल पाई और निर्माण के बाद एक साल के अंदर ही धराशाही हो गई। जिसके चलते बीते कई दिनों से सड़क पर लोगों के लिए आवागमन की परेशानी बनी हुई है। स्थानीय निवासियों द्वारा पुलिया मरम्मत को लेकर कई बार लिखित व मौखिक रूप से स्थानीय प्रशासनिक अधिकारियों व जनप्रतिनिधियों को शिकायत की जा चुकी है। इसके बाद भी समस्या के निराकरण को लेकर अब तक कोई कदम नहीं उठाया गया है।

4 महीने में 15 से अधिक हो चुके हैं घायल


ग्रामवासी सौरभ सिंह राजावत, असगर खान, राशिद खान सहित अन्य लोगों ने बताया कि बीते कुछ महीने में क्षतिग्रस्त पुलिया के चलते लगातार हादसों में बढ़ोतरी हो रही है। जिसके चलते चार महीने में ही 15 से अधिक लोग हादसे का शिकार होकर घायल हो चुके हैं। लपवाह से हीरापुरा की सड़क पर मस्जिद के पास क्षतिग्रस्त पुलिया के दूसरी तरफ गिट्टी का ढेर लगा हुआ है। जिसके चलते सड़क पर गुजरना के लिए काफी कम रास्ता बचा है। ऐसे में चार पहिया वाहनों के निकलने को काफी कम जगह बचती है। जिससे कई बार वाहन के पहिए पुलिया में धंसक जाते हैं, जबकि दोपहिया वाहन बड़ी दुर्घटना का शिकार हो जाते हैं।

पुलिया को क्षतिग्रस्त हुए करीब एक वर्ष गुजर चुका है। इस दौरान कई राहगीरों को घायल होने के बावजूद प्रशासन द्वारा पुलिया की मरम्मत के लिए कोई प्रयास नहीं किया गया है।
रामू सिंह, स्थानीय निवसी
पुलिया टूटने से हो रही परेशानी को लेकर कई बार शिकायत कर चुके हैं, लेकिन समस्या के निराकरण को लेकर कुछ नहीं किया जा रहा है।
विपुल सिंह, स्थानीय निवासी

क्षतिग्रस्त पुलिया के चलते हो रहे हादसों को लेकर शिकायत मिली। संबंधित कर्मचारियों को भेजकर पुलिया का निरीक्षण कराएंगे। लापरवाही करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।
आरए प्रजापति, एसडीएम लहार

Home / Bhind / लपवाह-हीरापुरा मार्ग की टूटी पुलिया पर आए दिन हो रहे हादसे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो