scriptबैंक, चाय-नाश्ते की दुकानें और सब्जी मंडी में उमड़ी भीड़ | Bank, tea-breakfast shops and vegetable market thronged | Patrika News
भिंड

बैंक, चाय-नाश्ते की दुकानें और सब्जी मंडी में उमड़ी भीड़

एसडीएम व सीएमओ नपा ने किया शहर का भ्रमण, बंद कराई दुकानें
 

भिंडMay 30, 2020 / 11:36 pm

rishi jaiswal

बैंक, चाय-नाश्ते की दुकानें और सब्जी मंडी में उमड़ी भीड़

बैंक, चाय-नाश्ते की दुकानें और सब्जी मंडी में उमड़ी भीड़

भिण्ड. शासन-प्रशासन की तमाम हिदायतों और जिले में कोविड-19 से पीडि़त मरीजों की संख्या आधा सैकड़ा से अधिक हो जाने के बाद भी लोगों में कोई सुधार नहीं दिख रहा है। संक्रमण के खतरे को लगातार नजरंदाज किया जाना भारी पड़ सकता है। लॉकडाउन-4 के बाद मिली छूट का अनुचित फायदा उठाने वालों पर सख्ती करने के लिए शनिवार को प्रशासन सडक़ पर उतरने को मजबूर हो गया। अधिकारियों ने गाइडलाइन का पालन न करने वाली सैकड़ों की संख्या में दुकानों को बंद करा दिया।
बैंक प्रबंधन की ओर से एसबीआई मैन ब्रांच के सामने इंतजार करने के लिए टेंट की व्यवस्था की गई है। इसके बाद भी मैन गेट के सामने लोग झुंड के रूप में खड़े दिखाई दिए। यह नजारा अन्य सार्वजनिक क्षेत्र और प्राइवेट बैंक के सामने भी दिखाई दिया। इसी प्रकार चाय-नाश्ता, सब्जी मंडी, जनरल स्टोर्स पर लोग भीड़ की शक्ल में नजर आए। शासन की ओर से सोशल डिस्टेंसिंग के लिए दो मीटर का फासला रखने के निर्देश दिए जा रहे हंै, वहीं इन दुकानों पर लोग एक दूसरे से सटे खड़े दिखाई दिए। यह जानकारी जब प्रशासन को लगी तो एसडीएम ओम नारायण सिंह और नगर पालिका सीएमओ ज्योति सिंह पुलिस बल के साथ सब्जी मंडी पहुंचे और फल व सब्जी के ठेले और दुकानों को बंद कराया। वहीं रविवार से दुकान पुराने रेलवे स्टेशन के पास हॉकर्स जोन में लगाने के निर्देश दिए। लश्कर रोड, सुभाष तिराहा, परेड चौराहा, इटावा रोड पर चाय नाश्ता और जनरल स्टोर्स की दुकानोंं को बंद कराया।
कलेक्टर के निर्देशों पर अमल नहीं कर रहें दुकानदार
लॉकडाउन-3 के बाद कलेक्टर ने कई शर्तों के साथ दुकानें खोलने की परमीशन दी थी। जैसे सोशल डिस्टेंसिंग के लिए दुकान के सामने एक मीटर के फासले पर गोले बनाने होंगे। किसी भी सूरत में दुकान के सामने भीड़ नहीं होनी चाहिए। दुकानदार को खुद भी मास्क लगाना होगा सौदा उसी को देना होगा जो मास्क लगाए हों। दुकान पर सेनेटाइजर भी रखना होगा। हर ग्राहक से पैसे लेने के बाद दुकानदार को सेनेटाइजेशन करना होगा। पालन न करने की दिशा में 3 हजार के जुर्माने का प्रावधान भी किया गया था, लेकिन शहर में किसी दुकान पर इन नियमों का पालन नहीं हो रहा।
कथन
गाइड लाइन की अनदेखी किसी भी स्थिति मेंं बर्दाश्त नहीं की जाएगी। जो दुकानदार मानेगा नहीं उस पर कार्रवाई होगी। जो भी नियम बनाया गया है वो आपके लिए है, बीमारी की गंभीरता को समझना होगा।
ज्योति सिंह, सीएमओ नपा भिण्ड
दुकान के सामने सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने की पूरी व्यवस्था की है, लेकिन इसके बाद भी लोग मान नहीं रहे हैं। ज्यादा कहने पर विवाद करने को तैयार हो जाते हैं। भीड़ लगती है तो पुलिस परेशान करती है। सबसे ज्यादा परेशानी हमारी है।
प्रदीप कुमार, चाट के दुकानदार
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो