शॉटसर्किट से घर में ब्लास्ट पत्नी की मौत, पति ने किया सुसाइड का प्रयास

विवाह की पहली वर्षगांठ मनाने के 10वें दिन हुआ हादसा

By: Rajeev Goswami

Published: 03 Mar 2019, 05:37 PM IST

भिण्ड. शहर के अशोकनगर इलाके में बुधवार दोपहर करीब 3 बजे शॉटसर्किट के बाद हुए ब्लास्ट में झुलसने से 21 वर्षीय नव विवाहिता की मौत हो गई। हादसे में महिला की मौत से दु:खी पति ने बिजली का तार पकडक़र खुदकुशी का प्रयास किया। हालांकि मौजूद लोगों ने उसे बचा लिया। पुलिस ने मौका का मुआयना करने के बाद पड़ताल शुरू कर दी है।

जानकारी के अनुसार सपना यादव पत्नी विपिन यादव निवासी अशोकनगर भिण्ड दोपहर बाद अपने कमरे में सो रही थी। उसका पति विपिन यादव बाजार गया हुआ था जबकि सास सरला देवी घर के बाहर महिलाओं से बात रहीं थीं। ससुर हरवीर सिंह यादव आर्मी में सूबेदार हैं जो इन दिनों चीन के बॉर्डर पर सुरक्षा ड्यूटी में हैं। घर के अंदर अचानक हुए तेज धमके के बाद लोगों ने समझा रसोई गैस सिलेंडर फटा है। दौडक़र घर के अंदर पहुंचे तो धुआं ही धुआं होने से किसी को कुछ भी दिखाई नहीं पड़ रहा था। करीब 15 मिनट बाद धुआं छटने पर कमरे में दहलीज के पास ही सपना का शव झुलसी हुई अवस्था में पड़ा देखा। बिजली की पूरी वायरिंग, एयर कंडिशनर मशीन ध्वस्त हो चुकी थी तथा टेलीविजन और स्टेब्लाइजर भी जला पड़ा था। इतना ही नहीं कमरे के बाहर की एक दीवार भी गिरी पड़ी थी। हादसे के बाद मौके पर पुलिस के अलावा फॉरेंसिक जांच के लिए डॉ. अजय सोनी पहुंच गए थे जिन्होंने घटनास्थल की एक-एक चीज को बारीकी से स्केन कर लिया है।

शॉटसर्किट के बाद कमरे में बनी गैस, फिर हुआ ब्लास्ट : जिस कमरे में सपना यादव सो रही थी उसमें शॉटसर्किट होने की उसे भनक ही नहीं लग पाई। कमरे के अंदर गैस बनने के बाद जब तेज धमाके के साथ ब्लास्ट हुआ ऐसे में सपना को अपनी जान बचाने का मौका भी नहीं मिल पाया। सपना का शव कमरे की दहलीज के पास ही पड़ा हुआ था। लोगों का अनुमान है कि सपना जाग रही होती तो वह ब्लास्ट होने से पहले ही कमरे से बाहर निकलकर खुद को बचा सकती थी।

-हादसा कैसे और किन परिस्थितियों में हुआ यह तो जांच के बाद ही स्पष्ट हो सकेगा। फिलहाल महिला की मौत पर मर्ग दर्ज कर विवेचना शुरू की गई है।

मंगल सिंह पपोला, उपनिरीक्षक सिटी कोतवाली भिण्ड

Rajeev Goswami
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned