scriptगोरमी में बोले सीएम, मुझे जनता का प्यार और विश्वास चाहिए | CM spoke in Gorami, I want public love and faith | Patrika News
भिंड

गोरमी में बोले सीएम, मुझे जनता का प्यार और विश्वास चाहिए

अटेर के परा में आमसभा के बाद चौम्हों सहित कई गांवों में पहुंचा जन आशीर्वाद यात्रा रथ, सीएम ने जनता से मांगा आशीर्वाद

भिंडJul 29, 2018 / 11:44 pm

Rajeev Goswami

CM, Gorami, public, love, faith, Bhind news, bhind news in hindi, mp news

गोरमी में बोले सीएम, मुझे जनता का प्यार और विश्वास चाहिए

भिण्ड. अटेर में चंबल पुल बनाया जा रहा है जिसके बनते ही क्षेत्र के विकास की राह प्रशस्त होगी। साथ ही चंबल एक्सप्रेस-वे से क्षेत्र के लोगों की तस्वीर बदलेगी। यह बात अटेर क्षेत्र के परा में रविवार दोपहर साढ़े बारह बजे आमसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कही।
वहीं गोरमी की सभा में उन्होंने कहा कि क्षेत्र के छात्रों के लिए एक नवीन महाविद्यालय तथा रानी अवंती बाई लोधी आईटीआई कॉलेज संचालित कराएंगे। गोरमी कस्बे के बड़े नाले को पक्का कराने का भी आश्वासन दिया।
मुख्यमंत्री ने कहा कि मजदूर महिलाओं को अब प्रसव के दौरान काम करने की जरूरत नहीं। गर्भ के दौरान चार हजार व प्रसव के बाद १२ हजार रुपए सरकार उनके खाते में पहुंचाएगी। गरीब, मजदूर परिवारों को बिजली बिल २०० रुपए ही देना होगा, इससे ज्यादा आने वाला बिल सरकार अदा करेगी।
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने विद्युत बिल माफी योजना के अलावा कई महत्वपूर्ण योजनाओं का हवाला देकर जनता से अगले चुनाव में आशीर्वाद देने का आह्वान किया। मुख्यमंत्री ने परा के बाद अटेर व मेहगांव क्षेत्र के एक दर्जन गांवों में रथसभा करते हुए दोपहर करीब दो बजे गोरमी पहुंचे। जहां उन्होंने आमसभा को संबोधित कर सरकारी योजनाओं को विस्तार से बताते हुए आमजन से जीत के लिए आशीर्वाद मांगा। यात्रा दौरान एकाध स्थान पर जाम के हालात बने, जो बाद में सामान्य हो गए।
सीएम के साथ केंद्रीय मंत्री नरेंद्र तोमर, अरविंद भदौरिया, राज्यसभा सांसद प्रभात झा, सांसद डॉ. भागीरथ प्रसाद, विधायक मुकेश सिंह चौधरी, नरेंद्र सिंह कुशवाह, पूर्व विधायक राकेश शुक्ला, जिला सहकारी केंद्रीय बैंक मर्यादित चेयरमैन केपी सिंह मंचासीन रहे।
सीएम को काले झंडे दिखाने वाले हुए गिरफ्तार

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की जन आशीर्वाद यात्रा के दौरान रविवार को बायपास पर कांग्रेस जिला उपाध्यक्ष व विधायक प्रतिनिधि धर्मेंद्र सिंह भदौरिया ने अन्य कार्यकर्ताओं के साथ काले झंडे लेकर सरकार की झूठी घोषणाओं, किसानों और बेरोजगार युवाओं के साथ हो रहे अन्याय के खिलाफ प्रदर्शन किया। सीएम के रथ के पास पहुंचने से पूर्व ही पुलिस ने धर्मेंद्र भदौरिया पिंकी तथा उनके साथियों को गिरफ्तार कर लिया। इससे पूर्व शनिवार को गोहद में काले झंडे दिखाने का प्रयास कर रहे किसान कांग्रेस नेता आशीष गुर्जर को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया था। वहीं गोरमी में यात्रा के दौरान सीएम को काले झंडे दिखाने की कोशिश कर रहे ब्लॉक अध्यक्ष राजकुमार जैन, भगवती थापक सहित तीन अन्य को गिरफ्तार कर लिया गया है।

कई संगठनों ने सौंपे सीएम को ज्ञापन, गिनाईं समस्याएं

ज्ञापन के माध्यम से आजाद अध्यापक संघ ने रविवार को सीएम की जनआशीर्वाद यात्रा के दौरान दिए ज्ञापन में बताया कि २९ मई २०१८ की कैबिनेट बैठक में पारित अध्यापक संवर्ग का शिक्षा विभाग में संविलियन के प्रस्ताव के तहत अभी तक आदेश जारी नहीं किया गया है। गुरुजियों को भी प्रथम नियुक्ति दिनांक से वरिष्ठता दिए जाने के वादे पर अमल नहीं किया गया है। वहीं संयुक्त अतिथि शिक्षक संघ ने भर्ती प्रक्रिया में पूर्व से कार्यरत अतिथि शिक्षकों को प्राथमिकता देने एवं गुरुजियों की भांति नियमित किए जाने की मांग लेकर ज्ञापन दिया। उधर अटेर के परा में आमसभा के उपरांत कांग्रेस नेता देवभान सिंह ११ सूत्रीय मांगों को लेकर कार्यकर्ताओं के साथ ज्ञापन दिया। इस दौरान उन्हें पुलिस द्वारा गिरफ्तार कर लिया गया था। चार घंटे उपरांत उन्हें छोड़ा गया। उनके साथ सुधीर यादव सहित एक दर्जन से ज्यादा कार्यकर्ताओं ने गिरफ्तारी दी। इससे पूर्व गोहद में यू बहुद्देश्यीय स्वास्थ्य कर्मचारी संघ ने लोकेंद्र सिंह के नेतृत्व में १२ सूत्रीय मांगों को लेकर सीएम को ज्ञापन सौंपा।
पत्रकावार्ता में सीएम ने बताई योजनाएं, समस्याओं पर सवाल उठे तो टाल गए

रविवार सुबह १० बजे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान स्थानीय पत्रकारों से रूबरू हुए। इस दौरान करीब १० मिनट तक वे सरकारी योजनाओं का बखान करते रहे। जब बारी पत्रकारों के सवाल करने की आई तो एक भी पत्रकार के प्रश्न का ठीक से उत्तर नहीं दिया। इससे पहले कि पत्रकार सीएम से अन्य गंभीर मुद्दों पर सवाल करते वे उठकर चल दिए।

Home / Bhind / गोरमी में बोले सीएम, मुझे जनता का प्यार और विश्वास चाहिए

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो