scriptकोरोना का असर : बाजार में पसरा सन्नाटा, अब उत्तरप्रदेश की सीमा होगी सील | corona effect market closed up border will be sealed | Patrika News
भिंड

कोरोना का असर : बाजार में पसरा सन्नाटा, अब उत्तरप्रदेश की सीमा होगी सील

बर्ड फ्लू के बाद स्वाइन फ्लू का बढ़ा खतरा
 

भिंडMar 21, 2020 / 10:09 pm

हुसैन अली

कोरोना का असर : बाजार में पसरा सन्नाटा, अब उत्तरप्रदेश की सीमा होगी सील

कोरोना का असर : बाजार में पसरा सन्नाटा, अब उत्तरप्रदेश की सीमा होगी सील

कदौरा (अटेर). देश में कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए भारत सरकार द्वारा एतिहातन कदम उठाए जा रहे हैं। लगातार प्रचार-प्रसार द्वारा आमजन को घरों से अति आवश्यक होने पर ही निकलने की अपील की जा रही है। इसका असर शहरी क्षेत्रों के साथ ग्रामीण अंचल में भी दिखाई देने लगा है। कस्बाई बाजारों में भी सन्नाटा पसरना शुरू हो गया है। कोरोना सहित जिले में दस्तक दे चुके बर्ड फ्लू एवं संभावित स्वाइन फ्लू को रोकने के लिए स्थानीय प्रशासन भी सक्रिय है।
लोगों ने भीड़-भाड़ वाली जगहों पर आना-जाना लगभग बन्द कर दिया है। अटेर के बाजार में बीते दो दिनों से सन्नाटा है। दुकानदार दिनभर ग्राहकों के इंतजार में दिखाई दे रहे हैं। अटेर अनुविभागीय अधिकारी अभिषेक चौरसिया ने क्षेत्र में विक्रय होने वाले चिकन, अंडे आदि पर पूरी तरह से आगामी आदेश तक रोक लगा दी है। वहीं अटेर क्षेत्र का उत्तरप्रदेश की सीमा से लगा होने एवं उत्तरप्रदेश में कोरोना के मरीजों की संख्या में इजाफे को देखते हुए प्रशासन द्वारा अटेर में चंबल नदी पर होने वाले नाव संचालन को बंद कर सीमा सील करने की तैयारी की जा रही है। जिला मुख्यालय पर शनिवार को अचानक हुई सुअरों की मौत को देखते हुए अटेर कस्बे एवं बाजार में घूमने वाले सुअरों की रोकथाम के लिए पालकों को समझाइश दी गई है।
कोरोना वायरस से सुरक्षा की दृष्टि से अटेर को उत्तरप्रदेश की सीमा से जोडऩे वाली चंबल नदी पर नाव संचालन बंद कर सीमा सील की जा रही है। क्षेत्र में विक्रय होने वाले चिकन एवं अंडों पर प्रतिबंध लगा दिया है।
अभिषेक चौरसिया, अनुविभागीय अधिकारी अटेर

Home / Bhind / कोरोना का असर : बाजार में पसरा सन्नाटा, अब उत्तरप्रदेश की सीमा होगी सील

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो