scriptगोली मारने की धमकी को मान रहे मजाक तो दिखाएं डेमो | Demonstrate the threat of shooting, jokingly | Patrika News
भिंड

गोली मारने की धमकी को मान रहे मजाक तो दिखाएं डेमो

सराफा व्यापारी को गोली मारने का डेमो दिखाने से पहले ही पकड़े गए बदमाश

भिंडMay 23, 2018 / 07:02 pm

Gaurav Sen

Demonstrate, threat, shooting, police, Bhind news, bhind news in hindi, mp news

गोली मारने की धमकी को मान रहे मजाक तो दिखाएं डेमो

भिण्ड. शहर के सदर बाजार में स्थित गुप्ता ज्वेलर्स के मालिक अरुण कुमार गुप्ता पुत्र रामनारायण गुप्ता को 20 मई की शाम उनके मोबाइल फोन पर 30 लाख रुपए न देने की स्थिति में गोली मार देने तथा दूसरे दिन गोली मारने का डेमो दिखाने की धमकी दी गई थी। इससे पूर्व कि आरोपी डेमो दिखाकर तीस लाख रुपए की रंगदारी वसूल कर पाते पुलिस ने उन्हें दबोच लिया।
पुलिस अधीक्षक रूडोल्फ अलवारिस एवं एएसपी गुरकरन सिंह ने संयुक्त रूप से सराफा व्यापारी से तीस लाख रुपए की मोबाइल से कॉल कर रंगदारी मांगने और रकम न देने पर गोली मारने की धमकी दिए जाने की घटना का खुलासा करते हुए बताया कि सराफा व्यापारी अरुण कुमार गुप्ता के मोबाइल 9926261980 पर मोबाइल 9713468074 से कॉल आया था। कॉलर ने कहा था कि तीन दिवस के अंदर वह तीस लाख रुपए उसे दे वरना वह वे उसे गोली मार देंगे। कॉलर ने एक मिनट बाद दूसरा कॉल करके कहा था कि उसे जमाल कहते हैं कल गोली मारने का डेमो भी देखने को मिल जाएगा।
आरोपियों को पकडऩे वाली टीम होगी पुरस्कृत : आरोपियों को नामजद कर पकडऩे के लिए एसपी रूडोल्फ अलवारिस ने एएसपी गुरकरन सिंह के मार्ग दर्शन में सीएसपी वीरेंद्र सिंह तोमर, देहात थाना प्रभारी उदयभान सिंह यादव, सिटी कोतवाली टीआई शैलेंद्र सिंह कुशवाह, एएसआई सत्यवीर सिंह के अलावा आरक्षक सतेंद्र सिंह, भगवती प्रसाद, सतेंद्र यादव, अनिल जाट, नरवीर राणा, राजवीर सिंह कुशवाह, सोनेंद्र सिंह, मनीष सिंह सहित एक दर्जन सदस्यीय टीम गठित की थी। कम समय में आरोपियों को नामजद कर उन्हें गिरफ्तार करने की सफलता हासिल करने पर एसपी द्वारा टीम को पुरस्कृत किया जाएगा।
सायबर सेल की मदद से पकड़े बदमाश

पुलिस ने सायबर सेल की मदद से आरोपियों की लॉकेशन को ट्रेस कर 22 मई की सुबह उन्हें शहर के हनुमान बजरिया चोर गली इलाके से दबोच लिया। पकड़े गए आरोपियों के नाम राजीव उर्फ टाटा ओझा पुत्र अजय कुमार ओझा निवासी महावीरनगर बीटीआई रोड भिण्ड एवं संतोष राठौर पुत्र दिलासाराम राठौर निवासी अकोड़ा ऊमरी बताए गए हैं। आरोपियों के कब्जे से दो मोबाइल के अलावा संतोष राठौर के घर से एक कट्टा व तीन जिंदा कारतूस जब्त किए गए हैं।
बड़े व्यापारियों के साथ होगी एसपी की बैठक

किसी व्यापारी के साथ आगे इस तरह की वारदात घटित न हो इसके लिए वे जिले भर के सराफा तथा अन्य बड़े व्यवसायियों के साथ आगामी दिनों में बैठक करेंगे। वहीं किरायेदारों की सूची भी तैयार की जाएगी। गृहस्वामी की जिम्मेदारी होगी कि वह अपने घर में रखने वाले किरायेदार की पूरी जानकारी संबंधित थाना पुलिस को उपलब्ध कराए।
व्यापारी के घर और दुकान बढ़ा दी थी सुरक्षा

सराफा व्यापरी अरुण गुप्ता की शिकायत पर पुलिस ने न केवल व्यापारी के घर बल्कि दुकान पर भी सुरक्षा बढ़ा दी थी। धमकी के बाद सराफा व्यापारी दहशत में था। ऐसे में वह कहीं बाहर जाने के अलावा दुकान पर भी नहीं गया था। उसे भय था कि पुलिस में शिकायत करने के बाद बदमाश उस पर किसी भी तरह से हमला न कर दें।
खौफ में गुजरे 48 घंटे

सराफा व्यापारी ने गोली मारने की धमकी मिलने के बाद के खौफ के बारे में बताते हुए कहा कि आरोपियों के पकड़े जाने से राहत की सांस ली है। पुलिस की त्वरित कार्यवाही से लोगों का विश्वास पुलिस पर बढ़ेगा। उन्होंने बताया कि धमकी के बाद बुरी तरह से घबरा गया था। इतनी जल्दी आरोपियों के पकड़े जाने से बेहद खुशी महसूस कर रहा हूं।

Home / Bhind / गोली मारने की धमकी को मान रहे मजाक तो दिखाएं डेमो

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो