scriptसब्जी लेने निकले बुजुर्ग को हुआ हार्टअटैक महिला पुलिस कर्मी ने बचाई जान | Elderly who went out to buy vegetables had a heart attack, a woman pol | Patrika News
भिंड

सब्जी लेने निकले बुजुर्ग को हुआ हार्टअटैक महिला पुलिस कर्मी ने बचाई जान

सूबेदार सोनम पाराशर ने बिना देर किए पहुंचाया अस्पताल

भिंडDec 12, 2022 / 05:33 pm

Abdul Sharif

सब्जी लेने निकले बुजुर्ग को हुआ हार्टअटैक महिला पुलिस कर्मी ने बचाई जान

सब्जी लेने निकले बुजुर्ग को हुआ हार्टअटैक महिला पुलिस कर्मी ने बचाई जान

ग्वालियर. घर से थैला लेकर सब्जी लेने निकले एक 65 वर्षीय बुजुर्ग को रेलवे स्टेशन के निकट चौराहे पर अचानक हार्टअटैक हो गया। जमीन पर बुजुर्ग को अचानक गिरता देख वहां मौजूद सूबेदार सोनम पारशर ने उन्हें आनन फानन में अस्पताल भिजवाया। घटना सोमवार की सुबह करीब 11 बजे की है।
आसी उपाध्याय निवासी गोला का मंदिर अपने हाथ में थैला लेकर घर से निकले थे। जैसे ही वह चौराहे पर पहुंचे अचानक उन्हें दिल का दौरा पड़ गया। ड्यूटी पर तैनात सूबेदार सोनम पारशर ने पहले उनकी स्थिति जानने की कोशिश की जब आरसी उपाध्याय कुछ भी नहीं बोल पाए तो उन्होंने आनन फानन में वाहन बुलाकर उन्हें उसमें शिफ्ट कराया और अपोलो अस्पताल में भर्ती कराया।
– यही है सोशल पुलिसिंग
दरअसल अपराध को रोकने के अलावा सामाजिक क्षेत्र में भी पुलिस अपनी भूमिका अदा कर रही है। नियमों के प्रति लोगों को जागरुक करने के लिए समय-समय पर चलाए जा रहे अभियान के अलावा इस तरह सडक़ पर जरूरतमंद व्यक्ति की मदद कर सोशल पुलिसिंग भी की जा रही है।
– सराहा जा रहा महिला सूबेदार का यह कार्य
बुुजुर्ग को दिल का दौरा पडऩे के दौरान अविलंब उन्हें अस्पताल भिजवाने के महिला सूबेदार सोनम पाराशर के कार्य को न केवल पुलिस अफसर सराहना कर रहे हैं बल्कि आमजन में भी उनकी प्रशंसा की जा रही है। समय पर उपचार मिल जाने से बुजुर्ग की जान बच गई। इस तरह का कार्य किए जाने की अन्य पुलिस कर्मियों से भी अपेक्षा की जा रही है।
– यह भी हमारी ड्यूटी में शामिल
यातायात व्यवस्था सुधारने के अलावा अपराध रोकने एवं इस तरह की परिस्थितियों में लोगों की मदद करना भी हमारी ड्यूटी में शामिल है। मैने सिर्फ ड्यूटी की है बाकी इस तरह काम करके स्वयं को भी अच्छा महसूस होता है।
सोनम पाराशर, सूबेदार एमपी पुलिस ग्वालियर
——————

Home / Bhind / सब्जी लेने निकले बुजुर्ग को हुआ हार्टअटैक महिला पुलिस कर्मी ने बचाई जान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो