scriptदुकानों में लगी आग तो एसपी ने बदले थाना प्रभारी | In-store fire SP instead changed station in-charge | Patrika News
भिंड

दुकानों में लगी आग तो एसपी ने बदले थाना प्रभारी

5 दुकानों में आग लाखों का माल खाक, लामबंद व्यापारियों ने किया थाने का घेराव, एसपी ने थाना प्रभारी बदला, छह दिन पूर्व भी कस्बे में चार दुकानों में लगी

भिंडDec 31, 2017 / 07:00 pm

shyamendra parihar

store, SP, changed, police, bhind news, bhind news in hindi, mp news
लहार. कस्बे में बीते एक हफ्ते में दो बार हुई आगजनी की घटना में ०९ दुकानें जलकर राख हो गईं। उक्त घटना से आक्रोशित व्यापारियों ने शनिवार को लामबंद होकर पुलिस थाने का घेराव किया। वहीं पुलिस अधीक्षक प्रशांत खरे ने थाना प्रभारी रामबाबू यादव को हटाते हुए रेखापाल को नए थाना प्रभारी के रूप में भेजा है। रामबाबू को असवार थाना प्रभारी बनाया है।
जानकारी के अनुसार लहार के पुरानी सब्जी मंडी इलाके में स्थित दुकानों में शुक्रवार-शनिवार की आधी रात के बाद समाजकंटकों ने आग लगा दी। आगजनी में मिंटू राठौर पुत्र अशोक राठौर की रेडीमेड वस्त्रों की दुकान में सर्वाधिक 10 लाख रुपए का नुकसान बताया जा रहा है। हालांकि शरीफ खान की बैग, सूटकेश की दुकान में भी काफी क्षति हुई है। इसके अलावा अब्दुल सत्तार की क्रॉकरी एवं अब्दुल जब्बार व असलम खान की दुकानों में भी हजारों का नुकसान हुआ है।
छह दिन पूर्व इन दुकानों में लगाई गई थी आग : शासकीय कन्या शाला परिसर के निकट संचालित कल्लू खां पुत्र दिलशाद खां, रामसिया राठौर पुत्र रामकिशोर राठौर, बलीत उर्फ सुहैल खान पुत्र ताशिफ खान एवं आसीन खां पुत्र नाजिर खां की दुकानों को जला दिया गया था। घटनास्थल पर पुलिस को केरोसिन से भीगे हुए गत्तों के टुकड़े तथा कपूर की टिक्कियों के अवशेष मिले थे।
अग्निशामक कर्मियों की लापरवाही आई सामने

बीती रात हुई आगजनी के दौरान सूचना किए जाने के बाद भी महज २०० मीटर की दूरी पर रखी दमकल समय पर मौके पर नहीं पहुंच पाई। स्थिति ये थी कि दमकल में पानी ही भरा हुआ नहीं था। इसके अलावा दमकल कर्मियों का भी पता नहीं लग पा रहा था। ऐसे में थाना प्रभारी रामबाबू यादव को जब सूचना मिली तो वे अशोक राठौर की मोटरसाइकिल पर सवार होकर दमकल कर्मी को बुलाने पहुंचे। साथ ही बिजली कटवाने सब स्टेशन भी गए। आगजनी के डेढ़ घंटे बाद अग्निशामक वाहन मौके पर पहुंचा तब तक सभी पांच दुकानों का सामान राख के ढेर में तब्दील हो चुका था।

Home / Bhind / दुकानों में लगी आग तो एसपी ने बदले थाना प्रभारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो