खनन माफिया ने किया खनिज निरीक्षक पर हमला

खनन माफिया जिला खनिज कार्यालय में घुसकर निरीक्षक से झूमाझटकी कर एक फाइल फाड़कर फेंक दी जबकि वह फाइल उठाकर ले गया.


भिंड जिला प्रशासन के निर्देशन में खनिज विभाग द्वारा अवैध खनन व परिवहन के विरुद्ध चलाए जा रहे अभियान के तहत रेत से भरे दो ट्रैक्टर पकड़ लिए जाने पर कार्रवाई के भय से बौखलाए माफिया ने बुधवार के दोपहर करीब 3.30 बजे जिला खनिज कार्यालय में घुसकर निरीक्षक से झूमाझटकी कर एक फाइल फाड़कर फेंक दी जबकि वह फाइल उठाकर ले गया, जिसमें उसके वाहनों की कार्रवाही का लेखा जोखा था।

पुलिस के अनुसार खनिज निरीक्षक संदेश पिपलौदिया दफ्तर में बैठे अपना कार्यालयीन काम कर रहे थे तभी आरोपी विनोद सिंह राजावत निवासी नुन्हटा हाल सीता नगर बायपास रोड भिण्ड अपने कुछ साथियों के साथ कार्यालय में आया और निरीक्षक के साथ अभद्रता करते हुए दो फाइलें उठा लीं। जिनमें से उसने एक फाइल फाड़कर वहीं पर फेंक दी जबकि दूसरी फाइल जिसमें उसके दो ट्रैक्टरों पर जुर्माना लगाने की कार्रवाई प्रस्तावित की की जा रही थी, उसे वह अपने साथ लेकर भाग निकला। घटना के बाद कलेक्ट्रेट कार्यालय के अधिकारी व कर्मचारियों में भय की स्थिति निर्मित हो गई है।

विदित हो कि जिला खनिज निरीक्षक जेएस भिड़े एवं संदेश पिपलौदिया द्वारा गत 25 दिसंबर 2015 को लहार क्षेत्र के मेहराखुर्द से बिना रॉयल्टी के रेत ले जाते हुए आरोपी विनोद सिंह के दो ट्रैक्टर ट्रॉली जब्त किए गए थे। जिन पर आरोपी किसी प्रकार की कार्रवाई नहीं चाहता था। दबंगई दिखाते हुए वह कार्यालय में घुसा और उपद्रव करने के उपरांत अपनी जुर्माना प्रस्तावित वाली फाइल लेकर फरार हो गया। निरीक्षक की शिकायत पर देहात थाना पुलिस ने आरोपी के खिलाफ संगीन अपराधों के तहत मामला दर्ज किया है।
Show More
Shyamendra Parihar
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned