scriptदामाद के नाम जमीन कर दी, आठ लाख की कार भी दी, फिर भी नहीं मिटी ससुराल वालों की भूख | newly married lady suicide due to dowry tension in bhind | Patrika News
भिंड

दामाद के नाम जमीन कर दी, आठ लाख की कार भी दी, फिर भी नहीं मिटी ससुराल वालों की भूख

– शादी को 10 माह भी नहीं हो पाए, नवविवाहिता ने कर ली खुदकुशी

भिंडMay 26, 2022 / 06:42 pm

हुसैन अली

दामाद के नाम जमीन कर दी, आठ लाख की कार भी दी, फिर भी नहीं मिटी ससुराल वालों की भूख

दामाद के नाम जमीन कर दी, आठ लाख की कार भी दी, फिर भी नहीं मिटी ससुराल वालों की भूख

भिण्ड. शहर के चतुर्वेदी नगर इलाके में एक 22 वर्षीय नवविवाहिता का शव उसके ससुराल में फंदे पर लटका देखा गया। घटना बुधवार व गुरुवार की दरमियानी रात की है। पुलिस ने मर्ग दर्ज कर मामले की विवेचना शुरू कर दी है। बुधवार की रात 8 बजे मृतका ने अपने चचेर भाई के मोबाइल पर कॉल कर अपनी पीड़ा बताई थी। सुबह नहीं मिली जीवित।
जानकारी के अनुसार प्रज्ञा पत्नी संदीप दुबे का शव कमरे में छत के कुंदे से लटका पाया गया। शवगृह परिसर में मौजूद परिजनों ने पुलिस को बताया कि प्रज्ञा का विवाह 02 जुलाई 2021 को चतुर्वेदी नगर भिण्ड निवासी संदीप दुबे के साथ किया था। मृतका अपने पिता की इकलौती संतान थी। मृतका प्रज्ञा के चचेरे भाई मनीष उपाध्याय निवासी जामना के अनुसार प्रज्ञा के पिता गणेश उपाध्याय ने बेटी की खुशी के लिए न केवल चार लाख रुपए नगद दिए थे बल्कि आठ लाख रुपए कीमत की कार भी शादी में दी थी। इतना ही नहीं ऐसी सहित ढाई लाख रुपए का सामान दिया था।
इकलौती बेटी होने के कारण जमीन नाम कर देने का बना रहे थे दबाव

मनीष उपाध्याय का आरोप है कि प्रज्ञा के ससुरालीजन उसके पिता पर अपनी डेढ़ बीघा जमीन दामाद के नाम कर देने का दबाव बना रहे थे। ऐसे में गणेश उपाध्याय ने तीन माह पूर्व अपनी 10 लाख रुपए कीमत की आठ बिस्वा जमीन दामाद के नाम कर दी थी। मनीष ने बताया कि प्रज्ञा के ससुरालीजनों को लालच शांत नहीं हुआ। कुछ दिनों बाद ही वह शेष जमीन को भी नाम कर देने की बात करने लगे। इसी के चलते वह प्रज्ञा पर मानसिक दबाव बना रहे थे।
फिलहाल मर्ग दर्ज कर मामले की विवेचना में लिया गया है। मामले की जांच महिला अधिकारी को सौंपी जा रही है। जांच के बाद आवश्यक कार्यवाही की जाएगी।
जितेंद्र मावई, थाना प्रभारी सिटी कोतवाली भिण्ड

Home / Bhind / दामाद के नाम जमीन कर दी, आठ लाख की कार भी दी, फिर भी नहीं मिटी ससुराल वालों की भूख

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो