scriptस्कूल के दूसरे ही दिन सडक़ पर छोटे बेटे को कुचल गया ट्रक, बड़ा बेटा और पिता घायल | On the second day of school, the little son was crushed on the road, e | Patrika News
भिंड

स्कूल के दूसरे ही दिन सडक़ पर छोटे बेटे को कुचल गया ट्रक, बड़ा बेटा और पिता घायल

हाइवे किनारे आवासीय क्षेत्र में भी नहीं बनी सर्विस रोड, सडक़ हादसे ने रौंदे सपने

भिंडFeb 12, 2019 / 11:46 pm

Rajeev Goswami

second day, school, son, crushed road, father, injured, bhind news, bhind news in hindi, bhind news in hindi mp

स्कूल के दूसरे ही दिन सडक़ पर छोटे बेटे को कुचल गया ट्रक, बड़ा बेटा और पिता घायल

भिण्ड. सोमवार को ही अपने दो मासूम ब”ाों का दाखिला शहर के एक निजी स्कूल में कराया था। दूसरे दिन ब”ाों को स्कूल से घर ले जाते वक्त हादसे ने एक ब”ो की जान ले ली जबकि दूसरा ब”ाा और पिता गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। हादसा मंगलवार दोपहर करीब 12 बजे का है। घटना के बाद ट्रक चालक वाहन लेकर फरार हो गया।
सुरेंद्र सिंह बघेल 38 पुत्र बनवारीलाल बघेल निवासी डिड़ीकला ने सोमवार को अपने सात वर्षीय बेटे शिवम बघेल एवं पांच वर्षीय बेटे आयुष बघेल का प्रवेश एसएएफ बटालियन मैदान के सामने हाइवे किनारे स्थित एक निजी विद्यालय में कराया था।
सिटी कोतवाली पुलिस के अनुसार सुरेंद्र सिंह बघेल अपने दोनों बेटे आयुष व शिवम को मंगलवार दोपहर करीब 12 बजे बाइक से स्कूल से घर ले जा रहे थे तभी पीछे से तेज गति में आ रहे ट्रक के चालक ने उनकी बाइक को टक्कर मार दी। टक्कर इतनी तेज थी कि आयुष बघेल की मौके पर ही मौत हो गई जबकि शिवम और सुरेंद्र बघेल को जिला अस्पताल के ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया गया है।
खेत से लौटने पर कहा ब”ाों को स्कूल से लाने के बाद खाएंगे खाना: कृषक सुरेंद्र बघेल दोपहर में खेत पर काम करके जब घर लौटे तो पत्नी न उनसे खाने के लिए कहा। लेकिन वह ये कहते हुए अपनी बाइक लेकर घर से निकल गए कि ब”ाों को विद्यालय से लाने के बाद ही खाना खाएंगे। इससे पहले कि वे ब”ाों को लेकर घर पहुंच पाते रास्ते में पिता पुत्र हादसे का शिकार हो गए और उसका छोटा बेटा आयुष काल के गाल में समा गया।
हाइवे पर भी नहीं है फुटपाथ

नेशनल हाइवे 92 भिण्ड शहर के इंदिरा गांधी चौराहे से लेकर जोशीनगर तक भी फुटपाथ नहीं बनाए गए हैं। ऐसे में पैदल तथा बाइक सवार अक्सर हादसे का शिकार हो रहे हैं। पिछले एक साल में इंदिरा गांधी चौराहे से लेकर दीनपुरा के बीच हाइवे पर 11 लोग सडक़ हादसों में अपनी जान गवां चुके हैं। बावजूद इसके हाइवे अथॉरिटी द्वारा रोड किनारे फुटपाथ नहीं बनाए जा रहे हैं। हालांकि एक साल पूर्व ही पुलिस अधीक्षक ने हाइवे अथॉरिटी के लिए इस संदर्भ में पत्र भी लिखा था।
अस्पताल में भर्ती पिता को नहीं थी खबर कि हादसे में खो दिया बेटा

जिला अस्पताल के ट्रॉमा सेंटर में अपने बड़े बेटे शिवम के साथ भर्ती सुरेंद्र बघेल को यह खबर नहीं थी कि सडक़ हादसे ने उसके छोटे लाडले को हमेशा के लिए छीन लिया है। उसे तो बस इतना पता था कि ट्रक की टक्कर लगने से उसके दोनों बेटों सहित वह घायल हो गया है। परिजन जब अस्पताल में उनसे मिलने पहुंचे तो सुरेंद्र को बताया कि आयुष दूसरे वार्ड में भर्ती है और खतरे की कोई बात नहीं है। लेकिन विधि की विडंबना ही ऐसी है कि पिता को कड़वी और दिल को बड़ा दु:ख देने वाली इस स”ााई का सामना हरहाल में करना ही होगा।
&हाइवे किनारे खड़े झाड़ झंखाड़ की नियमित सफाई के अलावा पैदल व दो पहिया वाहनों के आवागमन के लिए फुटपाथ बेहद आवश्यक है। फिलहाल ट्रक चालक के खिलाफ मामल दर्ज कर उसकी जांच शुरू कर दी है।
रूडोल्फ अल्वारेस, एसपी भिण्ड

Home / Bhind / स्कूल के दूसरे ही दिन सडक़ पर छोटे बेटे को कुचल गया ट्रक, बड़ा बेटा और पिता घायल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो