scriptविद्युत समस्या से त्रस्त लोगों ने किया बिजली कार्यालय पर प्रदर्शन, जमकर की नारेबाजी | people protest in electricity office in bhind | Patrika News
भिंड

विद्युत समस्या से त्रस्त लोगों ने किया बिजली कार्यालय पर प्रदर्शन, जमकर की नारेबाजी

इधर, वार्ड 11 के चित्रगुप्त नगर में घरों से निकलकर महिलाओं ने जताया आक्रोश, दो वार्डों के 8000 लोग बिजली समस्या से परेशान

भिंडJan 29, 2022 / 06:24 pm

हुसैन अली

विद्युत समस्या से त्रस्त लोगों ने किया बिजली कार्यालय पर प्रदर्शन, जमकर की नारेबाजी

विद्युत समस्या से त्रस्त लोगों ने किया बिजली कार्यालय पर प्रदर्शन, जमकर की नारेबाजी

भिण्ड. एक ओर विद्युत वितरण कंपनी बिजली चोरी पर अंकुश नहीं लगा पा रही है वहीं उपभोक्ताओं को एवरेज बिल भेजे जाने का सिलसिला भी जारी है। ऐसे में विद्युत ट्रांसफॉर्मर फुंक जाने और लाइन फॉल्ट हो जाने पर अधिकारियों द्वारा उपभोक्ताओं की सुनवाई नहीं की जा रही। आलम ये है कि जिम्मेदार अफसर न तो कॉल रिसीव करते हैं और न ही स्वयं शहर की बिगड़ी विद्युत व्यवस्था का जायजा लेने के लिए बाहर निकल रहे हैं। ऐसे में लोगों का आक्रोश फूटने लगा है।
शनिवार की सुबह 11 बजे वार्ड क्रमांक 27 के उपभोक्ता विद्युत ट्रांसफॉर्मर की समस्या का निराकरण नहीं कराए जाने के चलते विद्युत कार्यालय पर ही पहुंच गए। यहां उन्होंने नारेबाजी करते हुए धरना प्रदर्शन भी किया। भाजपा नेता रक्षपाल सिंह राजावत के नेतृत्व में बड़ी संख्या में लोग कार्यालय के बाहर धरने पर बैठे नजर आए। लोगों ने सामूहिक रूप से बताया कि नियमित रूप से बिजली बिल अदा किए जाने के बावजूद विद्युत सेवा को समस्या मुक्त नहीं किया जा रहा है।
बोले लोग समस्या का निराकरण नहीं किया गया तो कार्यालय से नहीं हटेंगे

बिजली समस्या से व्यथित लोगों ने धरना प्रदर्शन करते हुए कहा यदि डीपी की समस्या का निराकरण नहीं किया गया तो वह कार्यालय के बाहर से अपना धरना खत्म नहीं करेंगे। लिहाजा विद्युत वितरण कंपनी अधिकारियों ने दफ्तर से बाहर निकलकर धरने पर बैठे लोगों की समस्या सुनी। तदुपरांत संबंधित अधिकारियों का उसका त्वरित निराकरण कराए जाने के निर्देश दिए।
इधर, छह दिन से फुंकी पड़ी डीपी नहीं बदले जाने से महिलाओं ने जताया आक्रोश

चित्रगुप्त नगर में महिलाओं ने बाहर निकलकर जताया आक्रोश जताया। सीतादेवी, सपना देवी, रामबेटी, जलदेवी, राखी शर्मा, सुख देवी दीक्षित, अर्पणा देवी, रागिनी शर्मा, शांति देवी आदि महिलाओं ने सामूहिक रूप से बताया कि पिछले पांच दिन से आवासीय क्षेत्र का विद्युत ट्रांसफॉर्मर फुंका पड़ा है। उपभोक्ताओं द्वारा लगातार संबंधित बिजली अधिकारियों को शिकायत की जा रही है, लेकिन अधिकारी लगातार अनदेखी कर रहे हैं। महिलाओं ने बताया कि उनके बच्चे विद्यालय नहीं खुलने के चलते घर पर ही ऑनलाइन अध्ययन कर रहे हैं। बिजली नहीं रहने से बच्चों की पढ़ाई प्रभावित हो रही है। न तो कंप्यूटर सिस्टम चल पा रहे हैं और न ही मोबाइल की बैटरी चार्ज हो पा रही है। सामाजिक कार्यकर्ता नितिन दीक्षित ने बताया कि विधायक विधायक संजीव सिंह कुशवाह से शिकायत करने पर उन्होंने स्थानीय नागरिकों को तीन दिन में डीपी रखवा दिए जाने का आश्वासन दिया था, लेकिन पांच दिन बीत गए हैं पर डीपी नहीं बदली गई। ऐसे में इलाके में पेयजल संकट भी गहराने लगा है।
विद्युत ट्रांसफॉर्मर बदलवाए जाने की प्रक्रिया शुरू कराई गई है। जल्द ही चित्रगुप्त नगर में डीपी रखवा दी जाएगी। इसके अलावा शहर की विद्युत व्यवस्था को सुदृण करने के प्रयास भी किए जा रहे हैं।
दिनेश कुमार सुखीजा, महाप्रबंधक विद्युत वितरण कंपनी भिण्ड

Home / Bhind / विद्युत समस्या से त्रस्त लोगों ने किया बिजली कार्यालय पर प्रदर्शन, जमकर की नारेबाजी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो