scriptखाते से निकाले छह लाख तो सरपंच-सचिव ने एक दूसरे पर लगाए आरोप | Six lakhs removed from the account, the sarpanch-secretary imposed on | Patrika News
भिंड

खाते से निकाले छह लाख तो सरपंच-सचिव ने एक दूसरे पर लगाए आरोप

सरपंच ने जनपद सीईओ से शिकायत कर लगाई कार्रवाई की गुहार, बिजौरा का मामला, राशि न होने से लटका दो सड़कों का निर्माण

भिंडAug 12, 2018 / 05:19 pm

Rajeev Goswami

Six lakhs, account, sarpanch, other, bhind news, bhind news in hindi, mp news

खाते से निकाले छह लाख तो सरपंच-सचिव ने एक दूसरे पर लगाए आरोप

फूप. जनपद अटेर की पंचायत बिजौरा में सरपंच के फर्जी हस्ताक्षर कर 6.10 लाख की राशि निकाल लिए जाने का मामला प्रकाश में आया है।

सरपंच ने जनपद सीईओ को शिकायत कर पंचायत सचिव के खिलाफ कार्रवाई की गुहार लगाई है। उधर पैसा न होने के कारण गांव की दो सड़कों का निर्माण अधर में लटक गया है। 150-150 मीटर की दो सीसी सड़क मुख्य मार्ग से बिछवा मंदिर तक तथा मैन रोड से जगन्नाथ के घर तक के निर्माण के लिए शासन की ओर से पंचायत को 6.10 लाख की राशि दी गई थी। सचिव ने सरपंच के फर्जी हस्ताक्षर कर 2 मई को पूरी राशि का आहरण कर लिया है। मोबाइल में मैसेज से जानकारी मिलने के बाद सरपंच ने सचिव से आहरण की जानकारी चाही, लेकिन सचिव ने जानकारी देने से इंकार कर दिया। इसके बाद सरपंच ने सीईओ जनपद को शिकायत कर दी। आहरण के समय हनुमान टेडर्स भिण्ड की ओर से जारी चार बिल भी लगाए है। इन पर भी सरपंच ने अपने हस्ताक्षर होने से इंकार कर दिया है। उनका कहना है कि अप्रैल से अगस्त के बीच उन्होंने किसी भी चेक तथा व्हाउचर पर हस्ताक्षर नहीं किए है। बिजौरा पंचायत में निर्माण कार्याे में भारी भ्रष्टाचार की शिकायतें सामने आ चुकी हैं। कई मामलों में तो ग्रामीणों ने ही शिकायत कर सरपंच तथा सचिव की कार्य प्रणाली पर सवाल खड़े किए हंै।
-शासकीय राशि को खुर्द बुर्द करने में सरपंच की भूमिका को संदिग्ध माना जा रहा है। मामले की शिकायत पुलिस थाने में की जानी थी लेकिन नहीं की गई। शिकायत की जांच कराई जा रही है। जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ कार्रवाई कर धन की वसूली की जाएगी।
रविकंात उइके सीईओ जनपद अटेर जिला भिण्ड

-मैने अप्रैल और अगस्त के बीच किसी भी भुगतान पर हस्ताक्षर किए ही नहीं हैं। दस्तावेज सचिव पर ही रहते हंै उसी ने फर्जी हस्ताक्षर कर पूरा पैसा निकाल लिया है। सीईओ को शिकायत कर दी थी।
प्रेमसिंह ढीमर, सरपंच बिजौरा, अटेर

-सरपंच की सहमति से ही पैसा निकाला है। खाता बैंक में है, हस्ताक्षर मैच किए बिना पैसा कैसे निकाला जा सकता है। सरपंच मुझे फंसाने की कोशिश कर रहे हंै।
सरनाम कटारे, सचिव बिजौर पंचायत

Home / Bhind / खाते से निकाले छह लाख तो सरपंच-सचिव ने एक दूसरे पर लगाए आरोप

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो