scriptकोरोना कहर : यहां फिर हुआ टोटल लॉकडाउन, शहर से कस्बों तक पसरा सन्नाटा | total lockdown for one day in bhid due to corona virus | Patrika News
भिंड

कोरोना कहर : यहां फिर हुआ टोटल लॉकडाउन, शहर से कस्बों तक पसरा सन्नाटा

जिले में लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमित मरीजों को ध्यान में रखते हुए कलेक्टर ने दिए थे निर्देश

भिंडJun 23, 2020 / 12:19 pm

हुसैन अली

कोरोना कहर : यहां फिर हुआ टोटल लॉकडाउन, शहर से कस्बों तक पसरा सन्नाटा

कोरोना कहर : यहां फिर हुआ टोटल लॉकडाउन, शहर से कस्बों तक पसरा सन्नाटा

भिण्ड. लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमितों की समस्या को ध्यान में रखते हुए सोमवार को भिण्ड जिले में लॉकडाउन घोषित किया गया था। इस दौरान न सिर्फभिण्ड शहर बल्कि मेहगांव, गोहद, लहार, अटेर के अलावा फूप, गोरमी, मौ, रौन, ऊमरी एवं मिहोना तथा मालनपुर जैसे कस्बे में भी दुकानें बंद रहीं।
कोरोना संक्रमण के खतरे को कम करने के उद्देश्य से कलेक्टर वीरेंद्र रावत ने सोमवार को लॉकडाउन रखने के निर्देश दिए थे। लिहाजा भिण्ड शहर में जहां सदर बाजार, गांधी मार्केट, लश्कर रोड एवं बतासा बाजार सहित अन्य इलाकों में भी प्रतिष्ठान बंद रहे वहीं कस्बाई क्षेत्र में भी लॉकडाउन पूरी तरह से सफल रहा। आमजन द्वारा मास्क एवं सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं किए जाने के कारण कोरोना संक्रमण रुक नहीं पा रहा है।
पुलिसकर्मियों ने लिया जायजा

लॉकडाउन के दौरान बाजार में किसी प्रकार की दुकान या कोई प्रतिष्ठान खुला है या नहीं ये देखने के लिए पुलिस की १२ से अधिक टीमों ने भ्रमण किया। शहर के प्रमुख बाजारों में पूरी तरह से सन्नाटा रहा। इसी प्रकार लहार, गोहद, मेहगांव तथा अटेर में भी पुलिस दलों ने जायजा लेकर लॉकडाउन का पालन कराया।
कंटेनमेंट क्षेत्र पर रही विशेष नजर

जिले में वर्तमान में बनाए गए २४ से अधिक कंटेनमेंट क्षेत्र में पुलिस ने बारीकी से नजर रखी। कुछ दिनों से इस प्रकार की शिकायतें कलेक्टर कार्यालय तथा स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों तक पहुंच रही थीं कि कंटेनमेंट इलाकों में लोग आवागमन कर रहे हैं।
लोगों ने कर ली थी खाने-पीने की व्यवस्थाएं

एक दिन का लॉकडाउन किए जाने की प्रशासन की घोषणा उपरांत आमजन ने सब्जी, राशन तथा अन्य प्रकार की जरूरत का सामान 21 जून की संध्या के वक्त लेकर रख लिया था। 22 जून को ऑटो रिक्शा भी बंद रहे। स्थिति ये रही कि सडक़ों के अलावा आवासीय इलाकों की गलियों में भी दोपहर में वीराना नजर आया।
सावधानी ही बचाव

लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमितों के क्रम को रोकने के लिए लॉकडाउन का पालन कराया गया है। कंटेनमेंट एरिया में लोगों का आवागमन न हो पाए इसका खयाल रखा जा रहा है। लोगों को एहतियात बरतने की जरूरत है। सावधानी से ही कोरोना संक्रमण से बचा जा सकता है।
संजीव कंचन, एएसपी भिण्ड

Home / Bhind / कोरोना कहर : यहां फिर हुआ टोटल लॉकडाउन, शहर से कस्बों तक पसरा सन्नाटा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो