scriptअलवर शहर में कल से बदल रहा है बाजार का समय, केवल कोतवाली नहीं पूरे शहर पर होगा लागू, जानिए आप भी | Alwar City Market Timing Changing From 23rd August | Patrika News

अलवर शहर में कल से बदल रहा है बाजार का समय, केवल कोतवाली नहीं पूरे शहर पर होगा लागू, जानिए आप भी

locationभिवाड़ीPublished: Aug 22, 2020 12:32:10 pm

Submitted by:

Lubhavan

अलवर शहर के बाजारों का समय बदल 23 अगस्त से बदल रहा है, इस फैसले से व्यापारी काफी खुश हैं

Alwar City Market Timing Changing From 23rd August

अलवर शहर में कल से बदल रहा है बाजार का समय, केवल कोतवाली नहीं पूरे शहर पर होगा लागू, जानिए आप भी

अलवर. अलवर शहर में 23 अगस्त से संपूर्ण बाजार सुबह 7 बजे से शाम 7 बजे खुल सकेंगे। सोमवार को पूरे शहर के बाजार बंद रहेंगे। पूर्व में अलवर शहर कोतवाली क्षेत्र में ही सोमवार को बाजार बंद रहते थे लेकिन अभी यह आदेश पूरे अलवर शहर पर लागू होगा।
जिला कलक्टर आनंदी ने बताया कि यह आदेश 23 अगस्त से लागू होंगे। अलवर शहर में बढ़ते कोरोना संक्रमण के चलते जिला प्रशासन के निर्देश पर अलवर शहर के कोतवाली क्षेत्र में बाजारों को खोलने का समय निर्धारित किया गया था, जिसके अंतर्गत थोक बाजार सुबह 4 से 7 बजे तक तथा रिटेल बाजार सुबह 7 से दोपहर 2 बजे तक खुला जा रहा था। इस व्यवस्था के चलते व्यापारियों को काफी परेशानी हो रही थी। इससे व्यापारियों को काफी नुकसान भी हो रहा था। वहीं आम आदमी परेशान था।
दोपहर 2 बजे से पहले ही बाजार बंद हो जाता था जबकि घर से कोई भी व्यक्ति 11 बजे के बाद ही बाजार के लिए निकलता है। ऐसे में जल्दी खरीददारी करके वापस घर लौटने में परेशानी भी होती है। आदेश के बाद बाजार शाम 7 बजे तक खुलेंगे। इससे बाजार में खरीदारी करने में आम नागरिकों को सुविधा रहेगी। इधर ग्रामीण क्षेत्र से आने वाले लोग भी खरीदारी आसानी से कर पाएंगे।
व्यापारियों का कहना है कि प्रशासन ने बेहतर काम किया है। शहर कोतवाली क्षेत्र में बड़े वाहनों के प्रवेश पर रोक लगाने की व्यवस्था होनी चाहिए। इस मामले में व्यापारियों ने अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि बाजार का समय अधिक होना चाहिए, जिससे भीड़ का दबाव कम होगा। इस वर्तमान समय से व्यापारी वर्ग को कोई लाभ नहीं होगा। दुकान खोलने का समय बढ़ाना आवश्यक था। व्यापारियों ने इसे सही कदम बताया और कहा कि व्यापारियों के आगे तक नहीं चल रहे हैं। ऐसे में दुकानों का समय बढ़ाना सही फैसला है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो