scriptअब पुलिस चेन लुटेरों को पकडऩे के लिए सोशल मीडिया का ले रही सहारा | Now the police is taking support of social media to catch the chain ro | Patrika News
भिवाड़ी

अब पुलिस चेन लुटेरों को पकडऩे के लिए सोशल मीडिया का ले रही सहारा

अब पुलिस चेन लुटेरों को पकडऩे के लिए सोशल मीडिया का ले रही सहारा

भिवाड़ीNov 13, 2019 / 01:27 am

Kailash

अब पुलिस चेन लुटेरों को पकडऩे के लिए सोशल मीडिया का ले रही सहारा

अब पुलिस चेन लुटेरों को पकडऩे के लिए सोशल मीडिया का ले रही सहारा

बहरोड़. क्षेत्र में होने वाली चोरी, लूट व चेन स्नेचिंग की वारदात को रोकने के लुए बहरोड़ पुलिस ने भी आमजन व सोशल मीडिया का सहारा लेकर होने वाली वारदातों को रोकने का प्रयास कर रही है। जानकारी के अनुसार क्षेत्र में होने वाली चोरी, बैंक से निकलने वाले रुपए व अन्य वारदात होने के बाद भी इनको अंजाम देने वाले के बारे में पता नहीं लग पाता था। लेकिन अब पुलिस कस्बे के सीसीटीवी कैमरों में कैद होने वाली वारदातों को देखकर इनकी फोटो सोशल मीडिया पर डाल आमजन से पहचान ने व देखने पर सम्पर्क करने की गुहार कर रही है। थानाधिकारी जितेंद्र सोलंकी ने बताया कि पहले तो कस्बे में बंद हो रहे कैमरों को ठीक कराया गया जिससे कि पूरे कस्बे में निगरानी रख सके और कुछ भी होने वाली वारदात के बारे में जल्दी जानकारी जुटाई जा सके। कस्बे में लगे सारे कैमरों के कन्ट्रोल रूम थानाधिकारी कक्ष में ही बनाया गया। जहां से सारे दिन कस्बे में होने वाली हलचल को देखा जा रहा है और कस्बे में संदिग्ध व्यक्ति पर शक होने पर तुरंत उसको चिन्हित कर उससे पूछताछ की जाती है। इसके द्वारा भी क्षेत्र में होने वाले अपराधों पर अंकुश लगाने का प्रयास किया जा रहा है। थानाधिकारी ने बताया कि लोगों की सहायता से ही इन अपराधों पर लगाम लगाया जा सकता है। जिससे कही पर भी कोई संदिग्ध व्यक्ति दिखे या कोई भी घटना हो उसकी जानकारी पुलिस तक पहंचाने का काम किया जाए। जिससे अपराध करने वालों को जल्दी पकड़ा जा सके और क्षेत्र में शांति व्यवस्था बनी रहे। बहरोड़ पुलिस ने हाल ही में हुई चेन छीनने की घटना के बाद सोशल मीडिया पर दो संदिग्ध बाइक सवारों का फोटो जारी कर बताया कि ये दो युवक है जो कस्बे में बाइक पर बैठ कर करते है चेन स्नेचिंग का कार्य जो कई वारदातों को दे चुके है पूर्व में अंजाम। जिनकी पहचान के लिए आमजन से सहयोग मांगा गया है।
सरपंच पर फायरिंग मामले में मिले अहम सुराग
अलवर ग्रामीण. मालाखेड़ा लक्ष्मणगढ़ मार्ग पर सरपंच विश्राम गुर्जर पर की गई फायरिंग मामले में पुलिस को अहम सुराग हाथ लगे हैं। पुलिस ने बताया कि श्यामगंगा से पहले मालाखेड़ा-लक्ष्मणगढ़ मार्ग पर पेट्रोल पंप पर लगे सीसीटीवी कैमरे के फुटेज में सरपंच विश्राम गुर्जर और उसका साथ बदमाशों से जान बचाकर भागते दिखाई दे रहे हैं। उनकी गाड़ी के आगे को कार लगाकर रोकने का प्रयास किया गया। जिसकी संदिग्ध गतिविधि साफ दिखाई दे रही है। 10 नवंबर की रात्रि सरपंच विश्राम गुर्जर और उसका साथी संदीप ओला कार से अलवर से अपने गांव लौट रहे थे। पूर्व प्रधान शिव लाल गुर्जर ने बताया उनके पुत्र के साथ घिनौनी हरकत की गई है। सरपंच इंदर मल मीणा, रामानंद गुप्ता, बाबूलाल शर्मा, रतिराम बैरवा, राम चरण ने घटना की निंदा की है।

Home / Bhiwadi / अब पुलिस चेन लुटेरों को पकडऩे के लिए सोशल मीडिया का ले रही सहारा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो