scriptजुलाई के पहले सप्ताह में हो सकती है 10वीं व 12वीं बोर्ड की बची परीक्षाएं | 10th And 12th Board Examinations May Be Held In The First Week Of July | Patrika News
भिवानी

जुलाई के पहले सप्ताह में हो सकती है 10वीं व 12वीं बोर्ड की बची परीक्षाएं

हरियाणा बोर्ड ने सरकार के भेजा प्लान, सरकार लेगी अंतिम फैसला

भिवानीMay 14, 2020 / 01:20 am

Devkumar Singodiya

जुलाई के पहले सप्ताह में हो सकती है 10वीं व 12वीं बोर्ड की बची परीक्षाएं

जुलाई के पहले सप्ताह में हो सकती है 10वीं व 12वीं बोर्ड की बची परीक्षाएं

भिवानी. लॉकडाउन के बीच बंद पड़े स्कूलों में पढ़ाई ऑनलाइन माध्यमों से करवाई जा रही है। लेकिन हरियाणा बोर्ड की 10वीं व 12वीं की कुछ परीक्षाएं अभी भी बाकी हैं। ऐसे में हरियाणा बोर्ड ने 4 या 5 जुलाई के आसपास १०वीं व 12वीं की बची हुई परीक्षाएं करवाने की योजना बनाई है। इसे सरकार के पास भेज दिया गया है। अब सरकार को अंतिम फैसला लेना है।

हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड के चेयरमैन जगबीर सिंह ने कहा है कि बोर्ड जुलाई माह की 4 या 5 जुलाई के आसपास दसवीं व बारहवीं की बची हुई परीक्षा करवाने की सोच रहा है। सरकार के पास बोर्ड ने फाइल भेज दी है। बोर्ड चेयरमैन ने कहा कि सरकार अगर प्रपोजल पर मुहर लगा देती है तो यह परीक्षा आयोजित करवा दी जाएगी।


10 दिन बाद ही आ जाएगा रिजल्ट

बोर्ड को केवल 10 दिन का समय ही लगेगा। 10 दिन में परीक्षा खत्म हो जाएगी। चेयरमेन ने कहा कि 20 या 25 मई को रिजल्ट निकाल दिया जाएगा। इसकी भी फाइल सरकार के पास भेजी है। उन्होंने कहा कि 10वीं का रिजल्ट तैयार करवाया जा रहा है। हालांकि अभी 10वी की साइंस की परीक्षा नहीं हुई है। बोर्ड बिना साइंस की परीक्षा लिए भी रिजल्ट जारी कर सकता है। बची हुई परीक्षा बाद में ली भी जा सकती है जिसका निर्णय सरकार करेगी।


हरियाणा की अधिक खबरों के लिए क्लिक करें…
पंजाब की अधिक खबरों के लिए क्लिक करें…

Home / Bhiwani / जुलाई के पहले सप्ताह में हो सकती है 10वीं व 12वीं बोर्ड की बची परीक्षाएं

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो