scriptओडिशा की दलित किशोरी को हरियाणा में दोगुनी उम्र के पुरूष से ब्याह दिया गया,छत से कूदी पीडिता | harassment of a teenager in haryana | Patrika News
भिवानी

ओडिशा की दलित किशोरी को हरियाणा में दोगुनी उम्र के पुरूष से ब्याह दिया गया,छत से कूदी पीडिता

मामले का खुलासा तब हुआ जबकि किशोरी कुछ दिन पहले संदीप के मकान की पहली मंजिल से कूद गई…

भिवानीJan 05, 2019 / 03:38 pm

Prateek

(चंडीगढ,भिवानी): हरियाणा के भिवानी में ओडिशा की एक दलित किशोरी को दोगुनी उम्र के पुरूष से ब्याह दिया गया। मामले का खुलासा तब हुआ जबकि किशोरी उस मकान की पहली मंजिल से कूद गई जहां उसे बन्धक की तरह रखा गया था। पुलिस ने इस सिलसिले में दो लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने शुक्रवार को बताया कि किशोरी का चाचा उसे रिश्तेदार से मिलाने के बहाने दो माह पहले ट्रेन में भिवानी ले आया और दो लाख रूपए लेकर 15 वर्षीय किशोरी की शादी दोगुनी उम्र के तीस वर्षीय संदीप के साथ कर दी। मामले का खुलासा तब हुआ जबकि किशोरी कुछ दिन पहले संदीप के मकान की पहली मंजिल से कूद गई। घायल होने पर एक पडौसी ने पुलिस को सूचित किया।

 

पुलिस के अनुसार किशोरी ने बताया कि संदीप के साथ जबरन उसकी शादी कर दी गई और फिर उसे अवैध रूप से बन्धक रखा गया। पुलिस ने बाल विवाह निरोधक अधिनियम,यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण करने वाले पोक्सो एक्ट,अनुसूचित जाति जनजाति अत्याचार निवारण अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर संदीप और उसकी मां को गिरफ्तार कर लिया। किशोरी के परिजनों को सूचित कर दिया गया है। पुलिस के पास अभी किशोरी की उम्र प्रमाणित करने वाला कोई दस्तावेज नहीं है। कोई दस्तावेज न मिलने पर अस्थि जांच से उम्र का पता लगायेंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो