जिले में कोरोना से 13वीं मौत, चंदेरी के 65 वर्षीय व्यक्ति ने एम्स में तोड़ा दम

कोरोना का कहर: सांस लेने में थी समस्या तो भोपाल में निकले पॉजिटिव

By: Bharat pandey

Published: 16 Sep 2020, 06:00 AM IST

अशोकनगर। कोरोना वायरस का संक्रमण जिले में भी खतरनाक साबित होने लगा है। कोरोना से जिले में 13वीं मौत हो गई। 65 वर्षीय व्यक्ति ने एम्स में इलाज के दौरान कोरोना से दम तोड़ दिया, जो एक दिन पहले से वेंटीलेटर पर थे और मंगलवार को उनकी मौत की सूचना मिलते ही रिश्तेदार और परिजन भोपाल के लिए रवाना हो गए।

चंदेरी निवासी 65 वर्षीय बुंदेल सिंह यादव को आठ दिन पहले सांस लेने में समस्या हुई, तो वह इलाज के लिए भोपाल एम्स में गए थे। जहां पर जांच के दौरान वह कोरोना पॉजिटिव पाए गए। इससे अस्पताल प्रबंधन ने उन्हें कोविड के आइसीयू वार्ड में भर्ती कर दिया। हालत में सुधार न होने और तबीयत लगातार बिगढऩे से बुंदेल सिंह यादव को वेंटीलेटर पर रखा गया। जहां पर मंगलवार को दोपहर ढाई बजे उनकी मौत हो गई। बताया जा रहा है कि कोरोना संक्रमण शुरू होने से बुंदेल सिंह यादव सतर्कता बरत रहे थे और लोगों से उन्होंने मुलाकात भी बंद कर दी थी। करीब 10 दिन पहले वह सिर्फ भोपाल गए थे और लौटने पर तबीयत खराब हो गई थी।


रिपोर्ट: ग्वालियर में निगेटिव, भोपाल में पॉजिटिव
सांस लेने में समस्या होने पर बुंदेल सिंह यादव ने चंदेरी में सेंपल देकर कोरोना जांच कराई तो ग्वालियर से आई जांच रिपोर्ट में वह निगेटिव पाए गए थे, लेकिन एक दिन बाद ही भोपाल में जांच कराने पर वह पॉजिटिव निकले। इससे जांच रिपोर्ट पर भी सवाल उठने लगे हैं कि आखिर एक ही व्यक्ति की अलग-अलग जगहों की जांच रिपोर्ट अलग-अलग कैसे आई। कारण कुछ भी हो, लेकिन इससे जांच रिपोर्ट पर सवाल उठने लगे हैं।


जांच: कलेक्ट्रेट आने वाला व्यक्ति भी पॉजिटिव
कलेक्ट्रेट में प्रवेश कर रहा व्यक्ति कोरोना पॉॅजिटिव पाया गया। तीन दिन पहले वह व्यक्ति कलेक्ट्रेट में आया था, लेकिन कलेक्ट्रेट के मुख्य गेट पर स्क्रीनिंग की जाती है। स्क्रीनिंग के दौरान शरीर का तापमान बढ़ा मिला, तो उसे कलेक्ट्रेट में घुसने से रोक दिया गया और जिला अस्पताल भेजा गया था। जहां हुए सेंपल की रिपोर्ट आने पर वह कोरोना पॉजिटिव पाया गया। बताया जा रहा है कि कोरोना पॉजिटिव पाया गया व्यक्ति खाद्य विभाग का है। जिला आपूर्ति अधिकारी एसएस चौहान ने बताया कि पॉजिटिव व्यक्ति के बारे में सुना है कि वह विभाग में ज्वॉइन होने के लिए आया था, हालांकि उनका कहना है कि वह ऑफिस में नहीं आया था।


शहर में फिर मिले दो पॉजिटिव मरीज
शहर में फिर दो कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं। सीएमएचओ डॉ.हिमांशु शर्मा के अनुसार मंगलवार रात ग्वालियर से आई जांच रिपोर्ट में कोई भी पॉजिटिव नहीं पाया गया, वहीं विदिशा से आई रिपोर्ट में जिले में दो लोग कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। दोनों ही शहर के निवासी हैं। दोनों आइसोलेशन सेंटर में भर्ती कराया गया है। इससे अब कोरोना के एक्टिव केसों की संख्या जिले में 70 हो गई है, जिनमें से 51 जिले में और 19 अन्य जिलों में भर्ती हैं।

Bharat pandey Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned