script14 infected were found in the city after 164 days | 48 घंटे में पॉजिटिव रेट दोगुने से ज्यादा, 164 दिन बाद शहर में 14 संक्रमित मिले | Patrika News

48 घंटे में पॉजिटिव रेट दोगुने से ज्यादा, 164 दिन बाद शहर में 14 संक्रमित मिले

फिर बढ़ा कोरोना संक्रमण: अस्पताल में आइसोलेट होंगे मरीज, बस स्टैंड पर भी होगी सैम्पलिंग

भोपाल

Published: December 01, 2021 01:17:04 am

राजधानी में 164 दिन बाद अचानक संक्रमण की दर दोगुने से ज्यादा पहुंच गई। इससे पहले 20 जून को 19 कोरोना संक्रमित मिले थे। इस गैप में बरती गई लापरवाही का परिणाम है कि संक्रमण बढ़ गया। मंगलवार को आए 14 पॉजिटिव केस से अचानक सरकार और प्रशासन हरकत में आ गया। इसके बाद भी बाजारों में लापरवाही चरम पर है। दुकानों पर सोशल डिस्टेंस की महीनों से गायब है। मास्क तो लगाना ही बंद हो गया।
48 घंटे में पॉजिटिव रेट दोगुने से ज्यादा, 164 दिन बाद शहर में 14 संक्रमित मिले
48 घंटे में पॉजिटिव रेट दोगुने से ज्यादा, 164 दिन बाद शहर में 14 संक्रमित मिले
भोपाल. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मंगलवार को बढ़ते संक्रमण से निपटने के लिए कलेक्टर के साथ बैठक की। मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद कलेक्टर अविनाश लवानिया के निर्देश पर राजधानी में शाम होते-होते सख्ती नजर आने लगी। सड़कों पर बिना मास्क वालों के चालान कटना शुरू हो गए। राजधानी में 16 जनवरी से वैक्सीनेशन की शुरुआत हुई थी। ग्यारह माह बीतने के बाद भी बड़ी संख्या में लोग ऐसे हैं जिनको दूसरा डोज पूरा नहीं लगा। स्वास्थ्य विभाग द्वारा सार्थक पोर्टल पर दी गई जानकारी के अनुसार इस महीने मिले संक्रमितों में 50 फीसदी लोग नॉन वैक्सीनेटेड हैं, जबकि 46 फीसदी लोगों को दोनों डोज लग चुके हैं। 3.21 फीसदी लोग ऐसे संक्रमित मिले हैं, जिन्होंने एक डोज लगवा लिया है।
चालानी कार्रवाई करेंगी एसडीएम सर्किल की टीमें
एक बार फिर से जिला प्रशासन की टीमें मास्क, सोशल डिस्टेंस और दुकानों पर रस्सी को लेकर सख्ती दिखाएंगी। पुलिस के अलावा एसडीएम सर्किल में गठित की गईं टीमें एक बार फिर से सक्रिय हैं। जिन संस्थानों में लोग फुली वैक्सीनेटेड नहीं हैं, उस दफ्तर के संचालक और कर्मचारियों पर भी कार्रवाई की जाएगी। संक्रमण से बचने के लिए वैक्सीन के दोनों डोज लगवाना जरूरी है।
आरटीपीसीआर रिपार्ट की होगी जांच
एयरपोर्ट पर विदेशी और भारतीय यात्रियों की जांच की जाएगी। संभागायुक्त गुलशन बामरा ने निर्देश दिए हैं कि सभी बस स्टैंड, संत हिरदाम नगर, रानी कमलापति और भोपाल मुख्य रेलवे स्टेशन पर पहुंचने वाले यात्रियों की आरटीपीसीआर रिपोर्ट देखी जाए।
पॉजिटिव आए लोग होंगे अस्पताल में आइसोलेट
पॉजिटिव आए लोगों को अब अस्पताल में आइसोलेट किया जाएगा। होम आइसोलेशन में रहने की अनुमति नहीं है। कलेक्टोरेट में हुई बैठक में कलेक्टर अविनाश लवानिया ने अधिकारियों और सीएमएचओ को सख्ती बरतने के निर्देश दिए हैं। बाहर से आ रहे लोग पॉजिटिव आए तो उनकी ट्रैवल हिस्ट्री पता की जाएगी।
नवंबर माह में मिले कुल संक्रमित 144
तारीख संक्रमित
1 से 10 27
11 से 20 31
21 से 30 76

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

धन-संपत्ति के मामले में बेहद लकी माने जाते हैं इन बर्थ डेट वाले लोगशाहरुख खान को अपना बेटा मानने वाले दिलीप कुमार की 6800 करोड़ की संपत्ति पर अब इस शख्स का हैं अधिकारजब 57 की उम्र में सनी देओल ने मचाई सनसनी, 38 साल छोटी एक्ट्रेस के साथ किए थे बोल्ड सीनMaruti Alto हुई टॉप 5 की लिस्ट से बाहर! इस कार पर देश ने दिखाया भरोसा, कम कीमत में देती है 32Km का माइलेज़UP School News: छुट्टियाँ खत्म यूपी में 17 जनवरी से खुलेंगे स्कूल! मैनेजमेंट बच्चों को स्कूल आने के लिए नहीं कर सकता बाध्यअब वायरल फ्लू का रूप लेने लगा कोरोना, रिकवरी के दिन भी घटेइन 12 जिलों में पड़ने वाल...कोहरा, जारी हुआ यलो अलर्ट2022 का पहला ग्रहण 4 राशि वालों की जिंदगी में लाएगा बड़े बदलाव
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.