scriptपूर्व मंत्री के खास भाजपा नेता ने सुपारी देकर सीरियल किलर से कराई थी तीन हत्या | 30 murderers serial killer taken from BJP leader | Patrika News
भोपाल

पूर्व मंत्री के खास भाजपा नेता ने सुपारी देकर सीरियल किलर से कराई थी तीन हत्या

30 हत्याएं कर चुके आदेश खांबरा का खुलासा, होगा नार्को टेस्ट

भोपालSep 10, 2018 / 01:12 am

रविकांत दीक्षित

30 murderers serial killer taken from BJP leader

30 murderers serial killer taken from BJP leader

भोपाल. सिलसिलेवार 30 हत्या करने वाले सीरियल किलर आदेश खांबरा से चौंकाने वाले खुलासे हो रहे हैं। उसने स्वीकार किया कि भाजपा नेता लालङ्क्षसह सोलंकी उर्फ पप्पू के कहने पर उसने तीन हत्याएं की थी। सोलंकी भाजपा विधायक सरताज सिंह का प्रतिनिधि है। पुलिस ने सोलंकी को मंडीदीप से हिरासत में लिया है। खांबरा ने इससे सुपारी लेकर होशंगाबाद में गेंदालाल कीर, उनकी पत्नी कौशल्या और बेटे जगदीश की हत्या की थी। पुलिस को गुना में भी दो लोगों की हत्या किए जाने की जानकारी मिली है। साक्ष्य मिले तो हत्याओं का आंकड़ा 32 पर पहुंच जाएगा।

मंडीदीप की फैक्ट्रियों में लेबर सप्लाई करने वाले पप्पू सोलंकी ने फेसबुक प्रोफाइल में खुद को सिवनी मालवा से भाजपा विधायक (सरताज सिंह) का प्रतिनिधि लिखा है। उसने प्रोफाइल में जनपद सदस्य वार्ड-1 और कृषि समिति अध्यक्ष सिवनी-मालवा भी लिखा है। मंडीदीप के लोगों का कहना है कि सोलंकी खुद को भाजपा नेता बताकर अफसरों और उद्योगपतियों पर धौंस जमाता था। फेसबुक पर कई शीर्ष भाजपा नेताओं के साथ उसके फोटो हैं।

जांच में खुलासा हुआ कि सोलंकी के पास मंडीदीप, होशंगाबाद रोड भोपाल में चार आलीशान मकान, दो लग्जरी कार हैं। उसकी संपत्ति के स्रोत का पता लगाया जा रही है। आशंका है कि सोलंकी ने खांबरा से किसी की संपत्ति हड़पने के लिए तो हत्या नहीं कराई है।

आरोपी की डायरी में मंत्री का भी जिक्र

एसआइटी आरोपी खांबरा का नार्को टेस्ट कराएगी। अमरावती, ग्वालियर और भिंड टीमें रवाना की गई हैं। पांच हत्याओं की जांच के लिए छत्तीसगढ़ पुलिस सोमवार को भोपाल पहुंचेगी। आइजी जयदीप प्रसाद के अनुसार, ओडिसा, महाराष्ट्र और उत्तरप्रदेश की पुलिस को खांबरा गैंग की सूचना दी गई है। एसआइटी प्रमुख राहुल लोढ़ा के अनुसार, खांबरा की डायरी में मंत्री के नाम के आगे 70-एल लिखा मिला है। हालांकि नाम स्पष्ट नहीं है।

पूर्व मंत्री सरताज सिंह ने कहा, लालसिंह भाजपा कार्यकर्ता है।हमारा काम करता है। मेरे यहां प्रतिनिधि का प्रावधान नहीं है। कई लोग यह लिखवा लेते हैं। मैं समर्थन नहीं करूंगा। वहीं डीजीपी ऋषि कुमार शुक्ला बोले, गैंग ने 30 हत्याएं की हैं। इनके लिंक तलाश रहे हैं। आरोपी के पास मिली डायरी जांच का विषय है। केस स्टडी के लिए खांबरा गैंग पर बुक भी बनवाई जाएगी।

Home / Bhopal / पूर्व मंत्री के खास भाजपा नेता ने सुपारी देकर सीरियल किलर से कराई थी तीन हत्या

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो