scriptमांगें पूरी नहीं होने से नाराज 3300 डॉक्टर देंगे सामूहिक इस्तीफा | 3300 doctors will give mass resignation | Patrika News
भोपाल

मांगें पूरी नहीं होने से नाराज 3300 डॉक्टर देंगे सामूहिक इस्तीफा

प्रदेश सरकार को दिया एक महीने का समय

भोपालDec 08, 2019 / 02:28 am

Pushpam Kumar

मांगें पूरी नहीं होने से नाराज 3300 डॉक्टर देंगे सामूहिक इस्तीफा

मांगें पूरी नहीं होने से नाराज 3300 डॉक्टर देंगे सामूहिक इस्तीफा

भोपाल. आने वाले साल में हमीदिया अस्पताल सहित प्रदेश के सरकारी मेडिकल कॉलेज से जुड़े अस्पतालों में मरीजों को इलाज के लिए परेशान होना पड़ सकता है। गांधी मेडिकल कॉलेज सहित प्रदेश के 13 सरकारी मेडिकल कॉलेजों के 3300 से ज्यादा डॉक्टर (मेडिकल टीचर्स) मांगें पूरी नहीं होने पर सामूहिक इस्तीफा देंगे। यह फैसला शनिवार को गांधी मेडिकल कॉलेज में मप्र मेडिकल टीचर्स एसोसिएशन की सेंट्रल कमेटी की बैठक में लिया गया। कमेटी के अध्यक्ष डॉ. सुनील अग्रवाल ने बताया कि 10 साल से मांगों को लेकर सिर्फ बैठकों का दौर चल रहा है। चुनाव के समय सरकारें दावा करती हैं कि डॉक्टरों की समस्यों का समाधान किया जाएगा।
आंदोलन के बाद भी नहीं बनी बात: मेडिकल टीचर्स ने मांगों को लेकर सिंतबर में सरकार के खिलाफ आंदोलन किया था। इसमें सभी 3300 डॉक्टर शामिल हुए थे। प्रदेशभर में दो दिन तक डॉक्टरों ने काम नहीं किया। हालांकि हड़ताल को देखते हुए सरकार ने इनकी सभी मांगें मानने का आश्वासन दिया था। हालांकि सरकार द्वारा आधी अध्ूारी मांगंे मानने से डॉक्टरों ने एक बार फिर सरकार को चेताया है और एक माह का समय दिया है। यदि सरकार 8 जनवरी तक उनकी मांगंे नहीं मानती है तो वे 9 जनवरी को सामूहिक इस्तीफा देंगे।
ये हैं डॉक्टरों की मांगें
एसोसिएशन के प्रदेश सचिव डॉ. राकेश मालवीय ने बताया कि सरकार ने सभी विभागों को 2016 में सातवां वेतनमान दिया है। चिकित्सा शिक्षक 1 जनवरी 2016 से वेतनमान दिए जाने के लिए पिछले दो साल से मांग कर रहे हैं, लेकिन सरकार उन्हें 2018 से यह लाभ दे रही है। एसोसिएशन ने यह भी मांग की है कि सहायक प्राध्यापक और प्रदर्शक/ट्यूटर सेवा में आगे बढऩे के निश्चित अवसर देने के लिए एक जनवरी 2016 से क्रमिक उच्चतर वेतनमान लागू किया जाए। साथ ही 2016 से नॉन प्रेक्टिसिंग एलाउंस की मांग है।
डॉ. अग्रवाल बने
एसोसिएशन अध्यक्ष
मप्र मेडिकल टीचर्स एेसोसिएशन की नई कार्यकारिणी का गठन भी शनिवार को किया गया। इसमें ग्वालियर के डॉ. सुनील अग्रवाल को एसोसिएशन का अध्यक्ष चुना गया है। वहीं भोपाल से डॉ. राकेश मालवीय सचिव चुने गए हैं। डॉ. संजीव गौर को एसोसिएशन का संरक्षक बनाया है।

Home / Bhopal / मांगें पूरी नहीं होने से नाराज 3300 डॉक्टर देंगे सामूहिक इस्तीफा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो