scriptनगरीय निकायों के 70 हजार कर्मचारियों को मिलेगा समयमान-वेतनमान | 7th pay commission bhopal latest news in hindi | Patrika News
भोपाल

नगरीय निकायों के 70 हजार कर्मचारियों को मिलेगा समयमान-वेतनमान

वित्त विभाग द्वारा 2008, 2014 और 2015 में समयमान व तृतीय समयमान के संबंध में जारी आदेश के अनुसार अधिकारी-कर्मचारियों को समयमान-वेतनमान स्वीकृत करने के लिए निकायों को ही अधिकृत किया गया है।

भोपालSep 19, 2019 / 09:38 am

KRISHNAKANT SHUKLA

भोपाल. मध्यप्रदेश में नगरीय निकायों के अधिकारी-कर्मचारियों को समयमान-वेतनमान मिलेगा। बुधवार को इसके आदेश जारी कर दिए गए। इसमें 70 हजार अधिकारी-कर्मचारी लाभान्वित होंगे। वित्त विभाग द्वारा 2008, 2014 और 2015 में समयमान व तृतीय समयमान के संबंध में जारी आदेश के अनुसार अधिकारी-कर्मचारियों को समयमान-वेतनमान स्वीकृत करने के लिए निकायों को ही अधिकृत किया गया है। निकाय ही वित्तीय व्यवस्था के अनुसार लाभ देने का निर्णय लेंगे।

प्रदेश सरकार नियमित कर्मचारियों को सातवें वेतनमान के भुगतान की स्वीकृति के वक्त से ही कर्मचारी संगठन लगातार मांग कर रहे थे। नगरीय निकाय संगठन के पदाधिकारियों ने प्रदेश के मुख्यमंत्री से भी मुलाकात कर सातवें वेतनमान की मांग की थी। इसके बाद मुख्यमंत्री ने नगरीय विकास एवं आवास विभाग ने प्रस्ताव किया था और वित्त विभाग को भेज दिया था। नगरीय विकास मंत्री माया सिंह ने साफ कहा कि सेवानिवृत्त होने वाले कर्मचारियों के स्वत्वों का निर्धारण भी जल्द कर दिया जाएगा। इसके आदेश जल्द जारी किए जाएंगे।

Home / Bhopal / नगरीय निकायों के 70 हजार कर्मचारियों को मिलेगा समयमान-वेतनमान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो