scriptयुवक ने छात्रा से सोशल साइट के जरिए की थी दोस्ती, फिर जो किया उसे जानकर कांप उठेगी आपकी रूह…! | 7th student raped and taken hostage | Patrika News
भोपाल

युवक ने छात्रा से सोशल साइट के जरिए की थी दोस्ती, फिर जो किया उसे जानकर कांप उठेगी आपकी रूह…!

350 से ज्यादा लड़कियों के संपर्क में था युवक, पुलिस ने फेसबुक की मदद से ही किया गिरफ्तार

भोपालOct 22, 2019 / 06:10 pm

रविकांत दीक्षित

rape

rape

भोपाल. पिपलानी इलाके में फेसबुक फ्रेंड द्वारा सातवीं की छात्रा के साथ बलात्कार करने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। पुलिस ने आरोपी को पकडऩे के लिए योजना बनाई और उसे रविवार को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी ने छात्रा के साथ फेसबुक से दोस्ती कर जाल में फंसाया था। बाद में कार से आनंद नगर ले जाकर कमरे में दुष्कर्म किया था, इससे छात्रा गर्भवती हो गई। जब परिजनों को घटना की जानकारी लगी तो पुलिस में प्रकरण दर्ज कराया।
इस मामले में रोचक बात यह है कि पुलिस ने भी आरोपी को पकडऩे के लिए फेसबुक का सहारा लिया और एक लड़की के नाम से उससे फेसबुक पर दोस्ती कर दबोचा। पुलिस के अनुसार आरोपी फेसबुक पर 350 लड़कियों से संपर्क में था। घटना पिपलानी थाने के आनंद नगर चौकी क्षेत्र की है। एसआई व आनंद नगर चौकी प्रभारी प्रवीण ठाकरे के अनुसार थाना कोहेफिजा क्षेत्र की 16 वर्षीय किशोरी सातवीं की छात्रा है। अप्रेल में छात्रा से फेसबुक के जरिए आरोपी युवक से दोस्ती हुई थी। कुछ समय तक छात्रा से फेसबुक के मैसेंजर से बातचीत की, फिर आरोपी युवक ने उससे मिलने की इच्छा जाहिर की। इस पर छात्रा तैयार हो गई और उसको मिलने के लिए घर के पास ही बुला लिया था। जहां आरोपी अपने एक दोस्त के साथ कार से पहुंचा और उसे कार में बिठाकर घुमाने का कहने लगा। छात्रा को आरोपी जबरन आनंद नगर लेकर पहुंचा। जहां उसने अपने दोस्त के घर पर ले जाकर उसके साथ दुष्कर्म किया। वारदात के बाद छात्रा डर गई। आरोपी, छात्रा को उसके घर के पास छोड़कर भाग गया। छात्रा इस घटना से भयभीत हो गई कि उसने घर वालों को कुछ नहीं बताया और आरोपी को अनफ्रेंड कर ब्लॉक कर दिया।

लड़की का अकाउंट बनाकर किया ट्रेस
आरोपी का पता, मोबाइल नंबर और कोई जानकारी पीडि़त छात्रा के पास नहीं थी। उसके पास सिर्फ उसका फेसबुक प्रोफाइल का फोटो और नाम था। जिस पर आनंद नगर चौकी प्रभारी प्रवीण ठाकरे ने एक दूसरी लड़की के नाम से फेसबुक पर एक और प्रोफाइल बनाई और उससे दोस्ती की। आरोपी ने जब रविवार को रत्नागिरी में मिलने के लिए बुलाया तो उसे धरदबोचा। आरोपी की पहचान हथाईखेड़ा, आनंद नगर निवासी रमन राजपूत (20) के रूप में हुई। उसका पिता एक आयुर्वेदिक डॉक्टर हैं। पुलिस ने रमन के एक दोस्त को भी आरोपित बनाया है। जिसमें दुष्कर्म करते समय कमरे के बाहर निगरानी रखी थी और बच्ची को कार में जबरन बिठाते समय उसका साथ दिया था।

तबियत बिगड़ने पर पता चला
करीब दस दिन पहले जब छात्रा के पेट में तेज दर्द हुआ तो उसके परिजन उसको अस्पताल लेकर पहुंचे। यहां चला कि छात्रा छह माह की गर्भवती है। परिजन उसको लेकर कोहेफिजा थाने पहुंचे। जहां जीरो पर मामला दर्ज किया गया।

Home / Bhopal / युवक ने छात्रा से सोशल साइट के जरिए की थी दोस्ती, फिर जो किया उसे जानकर कांप उठेगी आपकी रूह…!

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो