8 साल की बेटी ने शिवराज 'मामा'से मांगी मदद,सीएम ने की 2लाख की आर्थिक सहायता,देखें वीडियो

सीएम शिवराज बोले बेटी पुलिस ऑफिसर बनकर प्रदेश की सेवा करेगी।

By: Amit Mishra

Published: 03 Jun 2020, 11:12 AM IST

भोपाल। 3 दिन पहले 8 साल की बेटी तनिष्का ने वीडियो के माध्यम मुख्यमंत्री शिवराज सिंह से मदद की गुहार लगाई थी। 8 साल की तनिष्का ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से अपने परिवार की स्थिति के बारे में बताया था और आर्थिक सहायता के साथ अपने पापा के सपनों को पूरा करने की भी मदद मांगी थी। पत्रिका ने 8 साल की बेटी तनिष्का की खबर को प्रमुखता से प्रकाशित किया था, जिसके बाद सीएम शिवराज ने ट्वीट के माध्यम से 8 साल की बेटी की 2 लाख की आर्थिक सहायता की। इतना ही नहीं सीएम शिवराज बोले बेटी पुलिस ऑफिसर बनकर प्रदेश की सेवा करेगी।

प्रदेश की सेवा भी करेगी
सीएम शिवराज ने 8 साल की बेटी तनिष्का की मांग को पूरा करते हुए दो लाख की आर्थिक सहायता प्रदान की है साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि बेटी तनिष्का पुलिस ऑफिसर बनकर प्रदेश की सेवा भी करेगी।

ये है मामला
3 दिन पहले बेटी तनिष्का ने एक वीडियो जारी किया था वीडियो के माध्यम से बेटी तनिष्का ने कहा मेरे पापा का सपना था कि मैं बहुत बड़े स्कूल में पढ़ूं वे चाहते थे कि मैं उनकी तरह पुलिस में जाउ और लोगों की सेवा करू, लेकिन मेरे पापा अब नहीं हैं अब मैं कैसे उनके सपनों को पूरा करूगी।

 

किडनी फैल्योर के चलते मौत हो गई

उल्लेखनीय है कि तनिष्का के पिता योगेंद्र सोनी डायल 100 में काम करते थे। तनिष्का की मां और दादी छोटे भाई को कोरोनावायरस होने के बाद अस्पताल में भर्ती किया गया था। वहीं पिता को क्वारंटाइन किया गया था। घर के दरवाजे पर अकेले बैठे मां और भाई को याद करते हुए तनिष्का की फोटो वायरल हुई थी। तभी बच्ची के परिवार को अस्पताल से डिस्चार्ज किया गया। लेकिन डिस्चार्ज के दूसरे दिन पिता योगेंद्र सोनी की किडनी फैल्योर के चलते मौत हो गई।तनिष्का की मां का कहना है कि पति के जाने के बाद वो अकेली हो गई उनके पास कोई काम नहीं है जिससे दोनों को बच्चों का पालन पोषण कर सके।

 

ये भी मिली मदद
टीटी नगर निवासी मासूम बच्ची के पिता के सपनों को सरकार पूरा करेगी। इतना ही नहीं डायल 100 संचालित करने वाली कंपनी बीवीजी के पदाधिकारी और रेडियो हेड क्वार्टर के अधिकारियों ने परिवार को तात्कालिक रूप से 20 हजार की सहायता प्रदान की। पीएफ की राशि 55 हजार ईएसआईसी के 70 हजार, मासिक पेंशन 4 हजार स्वीकृत किए गए। पुलिस प्रशासन द्वारा योगेंद्र सोनी की पत्नी को कंपनी में नौकरी के लिए प्रस्ताव दिया गया है।

Amit Mishra
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned