9वीं की छात्रा से छेडख़ानी, विरोध करने पर की पिटाई

KRISHNAKANT SHUKLA

Publish: May, 18 2018 08:08:14 AM (IST)

Bhopal, Madhya Pradesh, India
9वीं की छात्रा से छेडख़ानी, विरोध करने पर की पिटाई

हबीबगंज थाना क्षेत्र में नौंवी की छात्रा से मनचले ने छेडख़ानी की और विरोध करनेपर पीटने लगा।

भोपाल. हबीबगंज थाना क्षेत्र में नौंवी की छात्रा से मनचले ने छेडख़ानी की और विरोध करने पर पीटने लगा। 17 वर्षीय किशोरी थाना क्षेत्र में रहती है। वह नौंवी कक्षा में पढ़ती है।

बुधवार रात उसकी मां की तबीयत खराब हो गई थी। मां के लिए वह दवा लेने जा रही थी। इस दौरान पड़ोसी रवि राठौर आया और इसका पीछा करने लगा। कुछ देर तक पीछा करने के बाद वो उसने छात्रा का हाथ पकड़ लिया और बात करने के लिए रोक दिया। इस पर छात्रा ने विरोध किया।

छात्रा के विरोध करने पर युवक गुस्सा गया और उसने छात्रा के साथ मारपीट शुरू कर दी। युवती ने शोर तो वो वहां भाग गया। मामले में पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। हबीबगंज थाना प्रभारी वीरेंद्र चौहान ने बताया कि आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

नौकरी से निकलवाने की धमकी देकर किया दुष्कर्म
राजधानी के एक मैरिज गार्डन के मैनेजर के खिलाफ दर्ज बलात्कार के मामले में पीडि़ता ने गुरुवार को जिला अदालत में बयान दर्ज कराए। आरोपी ने किस प्रकार उसकी मजबूरी का फायदा उठाकर उसका शोषण किया, यह बताते हुए पीडि़ता कई बार फूट-फूट कर रो पड़ी।

बुधवार को मिसरोद क्षेत्र के मैरिज गार्डन में पांच बच्चों की मां को बच्चों सहित बंधक बनाने का मामला सामने आया था। महिला ने पुलिस को बताया था कि मैरिज गार्डन का मैनेजर सोनू वर्मा नौकरी से निकलवाने की धमकी देकर आए दिन रात को तीन-तीन बार उसके साथ दुष्कर्म करता था। पुलिस ने आरोपी मैनेजर के खिलाफ बलात्कार का मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया है।

मुझसे झाड़ू-पोंछा लगवाया जाता था
बाल कल्याण समिति द्वारा गठित टीम ने बुधवार को गार्डन से रेस्क्यू कर जिस बच्ची को बचाया, उसने काउंसलिंग के दौरान चाइल्ड लाइन को बताया कि वहां मुझसे झाड़ू पोंछा लगवाया जाता था। चाइल्ड लाइन की संचालक अर्चना सहाय ने बताया कि बच्ची द्वारा दी गई जानकारी को गंभीरता से लिया जा रहा है। मामले की जांच की जाएगी और उसके बाद दोषियों के खिलाफ बालश्रम आदि धाराओं के तहत मामला दर्ज कराया जाएगा।

 

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

Ad Block is Banned