scriptजागरुकता के लिए चलाए रथ, आधे घंटे बाद लिंक रोड एक पर पीपीई किट उतार कर बैठ गया | A chariot run for awareness, half an hour later sat down on PP Road ki | Patrika News
भोपाल

जागरुकता के लिए चलाए रथ, आधे घंटे बाद लिंक रोड एक पर पीपीई किट उतार कर बैठ गया

– तीन रथ किए गए रवाना, दो रथ निकल गए, एक रथ का चालक किट पहनक कर हो गया परेशान

भोपालMay 23, 2020 / 09:07 pm

प्रवेंद्र तोमर

जागरुकता के लिए चलाए रथ, आधे घंटे बाद लिंक रोड एक पर पीपीई किट उतार कर बैठ गया

जागरुकता के लिए चलाए रथ, आधे घंटे बाद लिंक रोड एक पर पीपीई किट उतार कर बैठ गया

भोपाल. राजधानी में हॉटस्पॉट जाहांगीराबाद, टीलाजमालपुरा, जाटखेड़ी, सलैया, मंगलवारा और अन्य क्षेत्रों में शनिवार से ई-रिक्शा के माध्यम से कोरोना को लेकर जागरूकता फैलाना शुरू किया है। कलेक्टोरेट से कलेक्टर तरुण पिथोड़े ने तीन ई-रिक्शा को हरी झंडी दिखाकर शहर के लिए रवाना किया। पहले तीनों रथ कमला पार्क के पास खड़े कर दिए। दो रथ तो अन्य स्थानों पर चले गए, लेकिन एक चालक रथ को लेकर लिंक रोड एक पर निकल आया। उसने रास्ते ही में पीपीई किट उतारी और रथ को खड़ा कर सुस्ताने लगा। काफी देर बाद वह वहां से उठकर गया।

कलेक्टर ने बताया कि ई-रिक्शा के माध्यम से लोगों को घरों से न निकलने की अपील की जाएगी। साथ ही उनको पैम्पलेट भी बांटे जाएंगे। इन वाहनों में प्रचार सामग्री के साथ-साथ सभी संक्रमित क्षेत्रवासियों को नगर निगम के सहयोग से साबुन और मास्क बांटे जा रहे हैं। जागरुकता अभियान का संचालन कर रहे पीडब्ल्यूडी अधिकारी रितेश शर्मा ने बताया इससे पहले जहांगीराबाद में अभियान चलाकर लोगों को जागरूक करने के उद्देश्य से ड्रोन के माध्यम से घनी बस्ती में पर्चे घर-घर गिराए गए। अगले एक सप्ताह तक तक जहांगीराबाद, टीला जमालपुरा, रेलवे, बजरिया, जाट खेड़ी मंगलवार, बुधवार, पुराना भोपाल ऐशबाग और अशोका गार्डन आदि क्षेत्रों में सघन प्रचार प्रसार किया जाएगा।

एनआईसी की वेबसाइट पर मिलेंगे कोरोना के अपडेट्स

भोपाल. अब कोरोना से जुड़़ी हर छोटी बड़ी अपडेट एनआईसी की वेबसाइट पर मिलेगी। इसमें कोरोना को लेकर समय-समय पर जारी किए गए आदेशों की जानकारी, एक्टिव मरीजो की संख्या ,कंटेनमेंट क्षेत्रों की संख्या तक साइट पर उपलब्ध रहेगी। कलेक्टर तरुण पिथोड़े ने बताया कि एनआईसी भोपाल की तरफ से एक वेबसाइट बनाई गई है जिसमें कोरोना को लेकर हर अपडेट समय-समय पर मिलता रहेगा।
23 नए कंटेंटमेंट क्षेत्र बने, संख्या पहुंची 173

भोपाल. कोरोना पॉजिटिव मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए राजधानी में 23 नए कंटेनमेंट क्षेत्र घोषित किए जा चुके हैं। इससे संख्या 173 पहुंच गई है। कलेक्टर की तरफ से जारी आदेश के बाद थाना टीटी नगर क्षेत्र, न्यू मार्केट मालवीय नगर, थाना श्यामला हिल्स क्षेत्र में अहाता रुस्तम खां, प्रोफेसर कॉलोनी श्यामला हिल्स, अशोका गार्डन में न्यू अशोका गार्डन नियर चंद्रिका स्वीट्स अशोका गार्डन, थाना ऐशबाग में बिहारी मोहल्ला आचार्य नरेंद्र देव नगर, ऐशबाग, फरहत अफजा गेट पतली गली एशबाग, थाना तलैया क्षेत्र में मकान नंबर 64, बुधवारा चटाईपुरा, दुर्गा चौक तलैया, चौकी तलैया भोपाल, थाना जहांगीराबाद क्षेत्र में 59 हाईलाइफ अपार्टमेंट जहांगीराबाद, मकान नंबर 13 बिहाइंड विजयलक्ष्मी स्कूल जिंसी, मकान नंबर 5 गली नंबर 2 पवारपुरा एकता चौकी के पास बरखेड़ी आदि हैं। अधिकांश केटेनमेंट क्षेत्र रिपीट हो रहे हैं।

Home / Bhopal / जागरुकता के लिए चलाए रथ, आधे घंटे बाद लिंक रोड एक पर पीपीई किट उतार कर बैठ गया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो