scriptराजधानी में आधी रात को रेलवे से आई मावा और पनीर की बड़ी खेप | A large consignment of mawa and paneer came from the railway in midnig | Patrika News
भोपाल

राजधानी में आधी रात को रेलवे से आई मावा और पनीर की बड़ी खेप

लीगल सैम्पल लेकर जांच के लिए खाद्य एवं औषधि प्रयोगशाला भेजे गए हैं।

भोपालOct 25, 2021 / 03:34 pm

Subodh Tripathi

mava_1.jpeg

भोपाल. त्योहारों पर मोटी कमाई करने के चक्कर में बड़ी मात्रा में मावा और पनीर की खेप मध्यप्रदेश के विभिन्न शहरों में पहुंच रही है, ऐसा ही राजधानी भोपाल में भी हुआ, जहां आधी रात को रेलवे स्टेशन पर पातालकोट एक्सप्रेस से पनीर और मावा की बड़ी खेप आई, हालांकि इसके रेलवे स्टेशन से बाहर निकलने के लिए खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम को काफी देर तक इंतजार करना पड़ा, लेकिन जैसे तैसे इसके सेम्पल लेकर जांच के लिए भेज दिए गए हैं।

दिवाली के मौके पर राजधानी में मिलावटी मावा और पनीर आना शुरू हो गया है। ग्वालियर से मिली सूचना के बाद भोपाल में खाद्य सुरक्षा विभाग के अधिकारी शनिवार रात को मुख्य रेलवे स्टेशन पर पातालकोट एक्सपे्रस से पनीर आने का इंतजार करते रहे। जब ट्रेन आई तो उसमें 21 बॉक्स उतारे गए, जिसमें दो क्विंटल पनीर था।

14 साल में एक से 2 रुपए की हुई माचिस


रेलवे स्टेशन पर खाद्य सुरक्षा अधिकारियों को कार्रवाई का अधिकार नहीं है। इस कारण रेलवे की टीम ने पनीर को जब्त किया। इसके लीगल सैम्पल लेकर जांच के लिए खाद्य एवं औषधि प्रयोगशाला भेजे गए हैं। सूचना मिलने के बाद टीम शनिवार रात करीब डेढ़ बजे तक पनीर उतरने के बाद स्टेशन परिसर के बाहर ही इंतजार करती रही। लेकिन इस दौरान कोई भी पार्सल लेने नहीं आया। रविवार को सोनू सिंह नाम के एक व्यक्ति ने पनीर पर दावा प्रस्तुत किया। इसकी जानकारी मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी देवेन्द्र दुबे को दी गई।

सीएम हेल्पलाइन की शिकायत का आप खुद देख सकेंगे स्टेटस


सोनू सिंह ने बताया कि पनीर मुरैना से लाया गया है। वो यहां पनीर को राजधानी के साथ ही अन्य शहरों में भेजने का काम करता है। रविवार दोपहर में रेलवे के खाद्य सुरक्षा अधिकारी हेमंत यादव ने पनीर के लीगल सैम्पल लिये, जिसे राज्यस्तरीय प्रयोगशाला में जांच के लिए भेजा गया है।

Home / Bhopal / राजधानी में आधी रात को रेलवे से आई मावा और पनीर की बड़ी खेप

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो