मां की सेवा के लिए छोड़ दिया अभिनय

मां की सेवा के लिए छोड़ दिया अभिनय

Dinesh Bhadauria | Publish: Sep, 03 2018 02:46:37 PM (IST) Bhopal, Madhya Pradesh, India

शबाना आजमी की फिल्म गॉडमदर में अभिनय किया, जिसे ६ नेशनल अवॉर्ड मिले और भारत-पाक रिश्तों पर बनी फिल्म लाहौर में भी अभिनय किया

भोपाल. मां तो स्वर्ग से बढ़कर है। मातृऋण कभी चुकाया नहीं जा सकता। मां से हमारा वजूद है और मां की सेवा का अवसर पाने वाला सौभाग्यशाली होता है। यह कहना है बॉलीवुड में १८ वर्षों तक एक्टिंग करने वाले अभिनेता मनोज शर्मा का। शाहपुरा ए सेक्टर निवासी मनोज शर्मा ने बॉलीवुड में वर्ष १९९६ से अभिनय शुरू किया। डेढ़ दशक के दौर में उन्होंने लगभग ६० धारावाहिकों व १५ फिल्मों में काम किया। यही नहीं, भोपाल में आलोक चटर्जी व जयंत देशमुख जैसी बड़ी हस्तियों साथ एक दर्जन नाटकों में काम किया।

बालिका वधू सीरियल में मनोज ने कर्मानंद का किरदार निभाया। यह आसाराम बापू जैसा किरदार था, जो अपनी शिष्या आनंदी (प्रत्यूषा बनर्जी) के शोषण का प्रयास करता है। आनंदी के आवाज उठाने पर वह पकड़ा जाता है और उसे जेल हो जाती है। उन्होंने सावधान इंडिया में हाथ देखने वाले ठग का रोल किया। यह हैदराबाद की रियल स्टोरी थी, जिसकी एंकरिंग सुशांत सिंह ने की थी। स्टार प्लस पर प्रसारित एकता कपूर के धारावाहिक किस देश में है मेरा दिल में सुमेर सिंह के नाम से अभिनय किया। एकता कपूर के एनडीटीवी अमेजन पर चले सीरियल बंदिनी में महागुरू का रोल किया, जिसमें रोनित रॉय के गुरू बने।

 

कलर्स चैनल पर प्रसारित हुए सीरियल कोई आने को है में दो स्टोरीज पर काम किया। एक स्टोरी में बंगाल का काला जादू करने वाला बने तो दूसरी में डॉक्टर का रोल कर दर्शकों को हिप्नोटाइज किया। इसके अलावा एपिक चैनल पर टाइम मशीन सीरियल में शहंशाह, ओम नम: शिवाय में सप्तऋषि, महारथी कर्ण में कर्ण के भाई व बैरी पिया में बलवंत ठाकुर के यादगार रोल किए।

फिल्मों में भी उनका काम सराहा गया। शबाना आजमी की फिल्म गॉडमदर में अभिनय किया, जिसे ६ नेशनल अवॉर्ड मिले और भारत-पाक रिश्तों पर बनी फिल्म लाहौर में भी अभिनय किया। इस फिल्म को भी नेशनल अवॉर्ड मिले। विद्या बालन अभिनीत फिल्म इश्कियां में नक्सली का किरदार निभाया। सलमान, प्रियंका चोपड़ा अभिनीत फिल्म गॉड तुसी गे्रट हो में सलमान के दोस्त, महेश भट्ट-पूजा भट्ट की धोखा में जेहादी मुस्लिम, देहरादून डायरी में गवाह, टीटू एमबीए में बाबा, संजय दत्त-अमीषा पटेल की तथास्तु में संजय के दोस्त, अक्षय कुमार की जोकर फिल्म में अघोरी, आमिर खान की तलाश फिल्म में दलाल के किरदार पसंद किए गए।

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned