scriptआने वाले 3 दिनों में पड़ेगी कड़ाके की ठंड, फिर छा सकते हैं बादल, हो सकती है बूंदाबांदी | After two to three days of cold, clouds may again prevail | Patrika News

आने वाले 3 दिनों में पड़ेगी कड़ाके की ठंड, फिर छा सकते हैं बादल, हो सकती है बूंदाबांदी

locationभोपालPublished: Jan 26, 2021 12:30:25 pm

Submitted by:

Ashtha Awasthi

– उत्तर भारत में ठंड का प्रकोप जारी – दस जिलों में छाया रहेगा
 

भोपाल। गणतंत्र दिवस के अवसर पर आज मौसम (weather forecast) भी बदला हुआ है। सुबह-सुबह आसमान में कोहरा छाया रहा। साथ ही लोगों को ठंडक (weather update) का अहसास भी हुआ। मौसम विज्ञानियों के मुताबिक तापमान में गिरावट ( cold days) का सिलसिला गुरुवार तक जारी रहने की संभावना है। इसके बाद हल्के बादल छाने के आसार हैं। इससे न्यूनतम तापमान में बढ़ोतरी होने लगेगी।

Shani dev going to effect weather- now havoc of the cold is coming

अभी पूरे मध्यप्रदेश में 20 किमी की रफ्तार से चलने वाली सर्द हवा और गिराएगी तापमान मध्यप्रदेश में गणतंत्र दिवस से एक दिन पहले मौसम के तेवर सर्द हो गए। कोहरे से विजिबिलिटी 600 मीटर रह गई। मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक सुबह कोहरे और ठंड में और इजाफा हो सकता है। बीते दिन के तापमान में 5.3 डिग्री की गिराबट दर्ज की गई।

बढ़ा दी है ठिठुरन

उत्तर भारत के पहाड़ी क्षेत्र में जबर्दस्त बर्फबारी हुई है। पंजाब में बरसात भी हुई है। इस वजह से समूचा उत्तर भारत कड़ाके की ठंड की चपेट में है। वर्तमान में हवा का रुख भी उत्तरी और उत्तर-पूर्वी बना हुआ है। हवा की रफ्तार भी 15 से 20 किलोमीटर प्रति घंटा के आसपास है। इस वजह से सर्द हवाओं ने राजधानी भोपाल सहित पूरे प्रदेश में ठिठुरन बढ़ा दी है।

Weather news : फिर से बढ़ेगी सर्दी

दो दिन बनी रहेगी कड़ाके की ठंड

पश्चिमी विक्षोभ का प्रभाव जम्मू-कश्मीर में बना हुआ है। साथ ही एक द्रोणिका लाइन (ट्रफ) छत्तीसगढ़ से लेकर कोंकण-गोवा तक बनी हुई है। हालांकि इस ट्रफ से फिलहाल मध्य प्रदेश के मौसम पर विशेष असर होने की संभावना नहीं है। उधर पश्चिमी विक्षोभ भी बुधवार 27 जनवरी को समाप्त हो जाएगा। इस वजह से अभी दो-तीन दिन तक कड़ाके की ठंड बनी रहने की संभावना है। इसके बाद फिर तापमान में मामूली बढ़ोतरी होने लगेगी।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7yx16g
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो