scriptहर्ष के शतक से एकेसीए ने जीता खिताब | AKCA won title with Harsha's century | Patrika News
भोपाल

हर्ष के शतक से एकेसीए ने जीता खिताब

ग्रेड टूर्नामेंट: एमवायसीसी को किया पराजित

भोपालMar 18, 2020 / 12:36 am

mukesh vishwakarma

हर्ष के शतक से एकेसीए ने जीता खिताब

हर्ष के शतक से एकेसीए ने जीता खिताब

भोपाल. हर्ष गुप्ता (161) की शतकीय पारी की बदौलत एकेसीए ने पहली पारी में मिली 166 रनों की बढ़त के आधार पर एमवायसीसी को हराकर ‘एÓ ग्रेड दो दिवसीय क्रिकेट टूर्नामेंट का खिताब अपने नाम किया। इंदौर के जिमखाना मैदान पर खेले गए फाइनल में एमवायसीसी ने पहली पारी में 239 रन बनाए। कुलदीप गेही ने 69 और रिषभ चिमनिया ने 65 रनों का योगदान दिया। एकेसीए के लिए गेंदबाजी करते हुए स्वराज बाथम ने तीन, अश्विन दास और यश पुराणिया ने 2-2 विकेट अपने नाम किए।

166 रनों की बढ़त हासिल की
जवाब में एकेसीए की टीम ने पहली पारी में 108 ओवर में 8 विकेट पर 405 रन बनाते हुए 166 रनों की बढ़त हासिल की। इसी बढ़त के आधार पर एकेसीए खिताबी सफलता हासिल करने में सफल रहा। उसकी ओर से माधव तिवारी ने 80, राहुल शर्मा ने 75 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली। इनके अलावा स्वराज बाथम ने 40 रनों का योगदान दिया। इन सभी बल्लेबाजों ने अपनी टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई। मिहिर हिरवानी ने घातक गेंदबाजी करते हुए 5 विकेट हासिल किए।

अजय के शतक से कनेश्वरी क्लब खिताबी मुकाबले में
भोपाल. अजय रोहेरा (104) और राजर्षि श्रीवास्तव (4 विकेट) की शानदार गेंदबाजी की बदौलत कनकेश्वरी क्लब ने श्रीराम स्पोट्र्स को 7 विकेट से हराकर ए ग्रेड वनडे टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बनाई। इंदौर के अटल खेल परिसर में खेले गए मुकाबले में श्रीराम स्पोट्र्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 37 ओवर में 160 रन बनाए। अरुण पाटीदार ने सर्वाधिक 39 रन बनाए। राजकुमार अग्निहोत्री ने एक विकेट लिया। जवाब में कनकेश्वरी क्लब ने 22 ओवर में 3 विकेट पर 164 रन बनाकर हुए मैच अपने नाम किया। अजय ने अपनी 104 रनों की पारी में 12 चौके और 3 छक्के लगाए। अभिषेक भंडारी ने 34 रन बनाए। अमन ने तीन विकेट लिए।

Home / Bhopal / हर्ष के शतक से एकेसीए ने जीता खिताब

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो