script100 एकड़ जमीन, 2 किलो सोना, 10 प्लॉट और भव्य बंगले का आसामी निकला आबकारी विभाग का सहायक आयुक्त खरे | alok khare lokayukat it raid | Patrika News
भोपाल

100 एकड़ जमीन, 2 किलो सोना, 10 प्लॉट और भव्य बंगले का आसामी निकला आबकारी विभाग का सहायक आयुक्त खरे

– इंदौर में पदस्थापना, बिना सूचना के भोपाल में मिले
 

भोपालOct 16, 2019 / 11:39 am

Radhyshyam dangi

it_raid.png

भोपाल। सोमवार को भोपाल लोकायुक्त की विशेष पुलिस स्थापना की चार अलग-अलग टीमों ने इंदौर में पदस्थ सहायक आयुक्त आबकारी आलोक खरे के चार ठिकानों पर छापा मारा। सोमवार सुबह 5 बजे से 18 पुलिस कर्मियों की टीम ने सर्च शुरु की जो देर शाम तक जारी रही। टीम को संपत्ति के दस्तावेज खंगालने में सबसे अधिक समय लगा।

खरे के अलग-अलग स्थानों पर 100 एकड़ से ज्यादा जमीन, छतरपुर-भोपाल से 2 किलो सोना, दो किलो चांदी, भोपाल में 8 बेशकीमती प्लॉट और सबसे पॉश कॉलोनी गोल्डन सिटी में दो भव्य बंगले मिले। आलीशान बंगले, प्लॉट, कृषि भूमि, ऑफिस, लग्जरी गाडिय़ों सहित विदेशी मुद्रा भी बरामद हुई हैं। मूल रूप से छतरपुर निवासी आलोक खरे 1998 में लोक सेवा आयोग से शासकीय सेवा में भर्ती हुए थे। लेकिन करीब 20 साल की सेवा अवधि में उन्होंने अरबों रुपए की संपत्ति अर्जित कर ली।

आलोक खरे के बारे में लोकायुक्त पुलिस को पूर्व में शिकायतें मिली थी। इनमें बताया गया था कि खरे ने रिश्तेदारों और खुद के नाम से अरबों रुपए की संपत्ति अर्जित की है। करोड़ों रुपए के बेनामी निवेश कर रखे हैं। लोकायुक्त पुलिस ने शिकायतों की छानबीन कर पुख्ता सबूत एकत्र कर लिए थे। शिकायतें दर्ज करने के बाद सोमवार को छापा मारा।

सैकड़ों सजावटी सामग्री, कीमत एक करोड़

गोल्डन सिटी स्थित बंगले के ग्राउंड फ्लोर से 221 एंटिक और बेशकीमती ऐसे आइटम मिले हैं, जिनकी कीमत एक करोड़ के करीब बताई जा रही है। इनमें गमले, कुर्सियां, तांबा-पीतल सहित अन्य धातु से बनी सामग्री शामिल है। इनकी गिनती में छह घंटे लगे। वहीं, बंगले का इंटीरियर किसी पांच सितारा होटल की तरह हैं। लोकायुक्त की टीम यह देखकर चकित रह गई। प्रथम तल और आधे हिस्से में तीसरे माले पर भी बेशकीमती धातु, वस्तुएं, पलंग, झूले, टीवी, फ्रिज, लैपटॉप, मोबाइल, इलेक्ट्रॉनिक्स आईटम मिले।

1. भोपाल में यह मिला

– चूना भट्टी भोपाल में 3200 वर्ग फीट का एक प्लॉट।
– ग्राम तारा सेवनिया में 17.41 एकड़ कृषि भूमि।

– सेंचुरी 21 मॉल में 1890 वर्ग फीट का एक ऑफिस
– कुसुम गृह निर्माण सहकारी समिति भोपाल में 1800 वर्ग फीट का एक प्लाट

– बावडिय़ा कलां मिसरोद में 2100 वर्ग फीट का एक प्लॉट
– बागसेवनिया रामेश्वर कॉलोनी में 2160 वर्ग फीट का एक प्लॉट

– बावडिय़ा कलां, श्री राम कॉलोनी में 194.86 वर्ग मीटर का प्लॉट
– मैसर्स पारस हाउसिंग होशंगाबाद रोड में करोड़ों निवेश के दस्तावेज।

– 3 लग्जरी कारें, एक किलो स्वर्ण आभूषण कीमत 52 लाख, तीन लाख कीमत की चांदी। 9 लाख 19 हजार 740 रुपए नगदी। एक बैंक लॉकर और चाबी बरामद की है।
– गोल्डन सिटी में 5-5 हजार वर्ग फीट के दो भव्य बंगले। एक स्वयं के और दूसरा पिता लालजी खरे के नाम। कीमत करीब 6 करोड़।

– ग्राम मक्सी में 0.40 हेक्टेयर, ग्राम रतनपुर सडक़ में 0.210 हेक्टेयर, ग्राम समरधा कलियासोत में 0.28 हेक्टेयर, ग्राम चुना भट्टी में 0.15 एकड़, ग्राम मुगालिया छाप में 0.514 हेक्टेयर कृषि भूमि।
– कई जगह बेनामी संपत्ति के दस्तावेज।


2. इंदौर में यह मिला

– कैलाश पार्क में 1500 वर्ग फीट का प्लॉट
– श्री बिल्डर्स एंड डेवलपर्स में 505 6 वर्ग फीट का एक आलीशान बंगला

– ऑफिस के सौंदर्यीकरण पर 4 लाख खर्च किए। स्कीम नं. 78-टू में पत्नी के नाम 6 हजार वर्गफीट का प्लॉट।
– पीपल्या हाना में ग्रांड एक्जाटिका बिल्डिंग में फ्लैट। छापे के दौरान यहां ताला लगा मिला।

– इंदौर में पदस्थापना के बाद खरे ने ऑफिस में दो एसी, वूडन कोर्ट, टीवी आदि सामान लगवाया था। लेकिन स्टाक से गायब मिला यह सामान।

3. रायसेन में यह मिला

– दो फॉर्म हाउस, एक खरे आर्चिड और दूसरा करीब 15 किलोमीटर दूर डाबरा इमलिया गांव व चौपड़ा कला में के फॉर्म हाउस में फैली 70 एकड़ जमीन। कीमत करीब 1.5 करोड़ रुपए। फलों के लगभग 3600 पेड़ों का बगीचा।

– 5 लाख रुपए नगद मिले।
– 5 करोड़ की संपत्ति, 4 हजार वर्गफीट में आलीशान मकान, दो वेयर हाउस, चार ट्रैक्टर, दो बाइक, पांच एसी, दो ड्रोन कैमरे, बगीचे में लगाया गया ड्रिप एरिगेशन सिस्टम सहित विलासिता का अन्य सामान।

– रायसेन के फार्म हाउस पर ऐसे इंतजाम किए गए हैं कि कोई चोरी से परिसर में घुसे तो करंट की चपेट में आ आए। इसके लिए पांच लेयर में बिजली वायरिंग की गई है।

4. छतरपुर में यह मिला

– छतरपुर में एक आलीशान बंगला

– 1 किलो सोना, 6 लाख रुपए नगद, एक किलो चांदी।

Home / Bhopal / 100 एकड़ जमीन, 2 किलो सोना, 10 प्लॉट और भव्य बंगले का आसामी निकला आबकारी विभाग का सहायक आयुक्त खरे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो