scriptकांग्रेस का ये नया प्लान, बना भाजपा के लिए गले की फांस! जानिये क्या है मामला : Video | amazing protest plan of congress against government | Patrika News
भोपाल

कांग्रेस का ये नया प्लान, बना भाजपा के लिए गले की फांस! जानिये क्या है मामला : Video

कांग्रेस किसानों की मांग पर सदन से लेकर सड़क तक सरकार को घेरेगी…

भोपालFeb 24, 2018 / 01:05 pm

दीपेश तिवारी

congress
भोपाल@दीपेश अवस्थी की रिपोर्ट…

मध्यप्रदेश में होने वाले चुनावों को देखते हुए अभी से दोनों बड़ी पार्टियों ने अपनी कमर कस ली है। पिछले लंबे समय से दोनों में से कोई भी पार्टी एक दूसरे पर हमले का मौका नहीं छोड़ रही है। एक ओर जहां भाजपा पुन: सरकार बनाने की कवायद में लगी दिख रही है, जबकि पिछले एक दशक से सत्ता से बाहर रही कांग्रेस भी इस बार सत्ता पर कब्जा करना चाहती है।
इन्हीं सब के बीच शनिवार को कांग्रेस की ओर से एक प्रेस वार्ता का आयोजन किया गया। जहां उसके नेताओं ने बताया कि जल्द ही कांग्रेस किसानों की मांग पर सदन से लेकर सड़क तक सरकार को घेरेगी।
इस दौरान किसानों की कर्ज माफी को लेकर कांग्रेस विधायक विधानसभा तक साइकिल से पहुंचेंगे।

वहीं कांग्रेस विधायक जीतू पटवारी ने बताया कि वे इस दौरान इंदौर से 200 किलोमीटर तक की सायकल यात्रा कर भोपाल पहुंचेंगे। जीतू पटवारी ने कहा कि मध्य प्रदेश में किसानों की आर्थिक स्थिति दिन पर दिन खराब होती जा रही है, जिसके चलते किसान आत्महत्या करने को मजबूर हैं, फिर भी सरकार आंख में पट्टी बांधकर बैठी है।
उन्होंने मांग की है कि किसानों की पूर्ण कर्जमाफी हो।
वहीं जानकारों के अनुसार कांग्रेस के इस प्लान ने सरकार को परेशानी में डाल दिया है। सूत्रों को कहना है कि माना जा रहा है कि ये प्लान जहां किसानों को कांग्रेस की ओर मोड़ने का काम कर सकती है वहीं कांग्रेस के इस प्लान को भाजपा के गले की फांस बताया जा रहा है।
भोपाल में सायकल यात्रा…
भोपाल में सायकल यात्रा के दौरान सभी विधायक साथ रहेंगे। यह यात्रा विधानसभा के पहले दिन 26 फरवरी को होगी।

पहले भी होते रहे हैं हमले…
1. सामूहिक दुष्कर्म मामला– मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में कुछ समय पहले छात्रा से हुए सामूहिक दुष्कर्म और पुलिस की गंभीर लापरवाही को लेकर कांग्रेस सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने सोमवार को मध्यप्रदेश सरकार पर निशाना साधा था। उन्होंने पुलिस अधिकारियों के ऐसे रवैये को देखते हुए कहा कि यह मध्यप्रदेश सरकार के लिए बड़ी शर्म की बात है। एक ओर जहां छात्रा पहले एफआईआर दर्ज कराने के लिए संघर्ष करती रही, अब बयान के लिए थाने और जांच के लिए अस्पताल के चक्कर काटने को मजबूर हो रही है। सामूहिक ज्यादती की शिकार छात्रा को जांच के नाम पर हर दिन प्रताड़ित किया जा रहा है।
2. अवैध रेत खनन- कुछ समय पहले ही सिंधिया ने अवैध रेत खनन का मामला उठाते हुए शिवराज सरकार पर आरोप लगाया था कि वो नर्मदा को खोखला कर रहे हैं। उन्हें रेत से प्यार है न कि मध्यप्रदेश से।
3. मतदाता सूची– अभी कुछ दिन पहले ही मुंगावली में मतदाता सूची में गड़बड़ी पाए जाने पर अरुण यादव ने अपने ट्विट में लिखा था कि ‘सिर्फ कोलारस एवं मुंगावली विधानसभा क्षेत्र में ही नहीं, पूरे प्रदेश में भाजपा सरकार ने मतदाता सूचियों में गड़बड़ी की है,आने वाले समय में कांग्रेस पूरे प्रदेश की मतदाता सूचियों की जांच करेगी।
4. किसानों की खुदकुशी मामला– कांग्रेस की ओर से भाजपा सरकार पर कुछ समय पहले ही हमला करते हुए कमलनाथ ने मुख्यमंत्री से विदिशा, सीधी में फिर दो किसानो ने की ख़ुदकुशी को लेकर सवाल ट्विटर पर किया था। साथ ही यह भी लिखा था कि
दूसरी तरफ किसान पुत्र शिवराज, 13 वर्ष बाद भी अधिकारियों से बैठक में किसानो की आय दोगुनी केसे हो, इसके उपाय पूछ रहे है।

Home / Bhopal / कांग्रेस का ये नया प्लान, बना भाजपा के लिए गले की फांस! जानिये क्या है मामला : Video

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो