एमपी में आज दो पार्टी अध्यक्षों की रैली, अमित शाह खजुराहो तो राहुल गांधी दो सभाओं को करेंगे संबोधित

एमपी में आज दो पार्टी अध्यक्षों की रैली, अमित शाह खजुराहो तो राहुल गांधी दो सभाओं को करेंगे संबोधित

Pawan Tiwari | Publish: Apr, 23 2019 09:03:27 AM (IST) | Updated: Apr, 23 2019 09:03:28 AM (IST) Bhopal, Bhopal, Madhya Pradesh, India

एमपी में आज दो पार्टी अध्यक्षों की रैली, अमित शाह खजुराहो तो राहुल गांधी दो सभाओं को करेंगे संबोधित


भोपाल. तीसरे चरण के चुनाव में 15 राज्यों की 117 सीटों के लिए आज (मंगलवार- 23 अप्रैल) को वोटिंग हो रही है। तो वहीं, चौथे चरण के चुनाव के लिए मध्यप्रदेश में दिग्गजों के प्रचार का सिलसिला शुरू हो गया है। मध्यप्रदेश में 29 अप्रैल को छह संसदीय सीटों पर वोटिंग होनी है। इसके लिए भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी आज मध्यप्रदेश में चुनाव प्रचार करेंगे। दोनों ही दलों ने प्रदेश की 29 सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। राज्य के नेता पहले से ही उम्मीदवारों के लिएरैली और सभाआं कर रहे हैं वहीं, अब राष्ट्रीय नेता भी चुनाव प्रचार के लिए पहुंचने लगे हैं।


अमित शाह राजनगर में रैली को करेंगे संबोधित
बीजेपी अधअयक्ष अमित शाह मंगलवार को खजुराहो आएंगे। वो यहां भाजपा उम्मीदवार के समर्थन में जनसभा को संबोधित करेंगे। अमित शाह शाम पांच बजे राजगनर में विजय संकल्प सभा को संबोधित करेंगे। इस मौके पर भाजपा के टीकमगढ़ और खजुराहो संसदीय सीट से भाजपा उम्मीदवार मौजूद रहेंगे। भाजपा ने खजुराहो से बीडी शर्मा और टीकमगढ़ संसदीय सीट से वीरेन्द्र खटीक को उम्मीदवार बनाया है। वीरेन्द्र खटीक पीएम मोदी की कैबिनेट में मंत्री हैं और एक बार फिर से चुनाव मैदान में हैं।

राहुल गांधी दो रैलियों को करेंगे संबोधित
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भी आज मध्यप्रदेश में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। राहुल गांधी विंध्य और महाकौशल क्षेत्र का दौरा करेंगे। राहुल शहडोल और सिहोरा में जनसभा को संबोधित करेंगे। कांग्रेस ने मध्यप्रदेश की 29 सीटों के लिए सभी प्रत्याशियों के नामों की घोषणा कर दी है।

ऐसा होगा राहुल का कार्यक्रम
राहुल गांधी जनसभा को संबोधित करने के लिए करीब 2.15 बजे शहडोल पहुंचेंगे। यहां वो कांग्रेस उम्मीदवार प्रमिला सिंह के समर्थन में रैली करेंगे। वहीं, उसके बाद करीब 4 बजे राहुल गांधी जबलपुर संसदीय सीट के सिहोरा में आम रैली करेंगे। जबलपुर से कांग्रेस ने राज्यसभा सांसद विवेक तन्खा को उम्मीदवार बनाया है। मध्यप्रदेश में राहुल गांधी कुल कितनी रैलियां करेंगे अभी तक इसकी जानकारी घोषित नहीं की गई है। राहुल गांधी की रैली में मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ भी मौजूद रहेंगे।

कमलनाथ लगातार कर रहे हैं दौरा
लोकसभा चुनाव के लिए मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ लगातार मध्यप्रदेश का दौरा कर रहे हैं। दूसरी तरफ पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह भोपाल संसदीय सीट से चुनाव लड़ने के कारण भोपाल में लगातार जनसभाएं और रैलियां कर रहे हैं।

पहले चरण में इन छह सीटों पर होगी वोटिंग

 

संसदीय सीट भाजपा उम्मीदवार कांग्रेस उम्मीदवार
सीधी रीति पाठक अजय सिंह
शहडोल हिमाद्री सिंह प्रमिला सिंह
मंडला फग्गन सिंह कुलस्ते कमल मरावी
छिंदवाड़ा नत्थन शाह नकुल नाथ
बालाघाट ढालसिंह बिसेन मधु भगत
जबलपुर राकेश सिंह विवेक तन्खा

मध्यप्रदेश में चार चरणों में होगी वोटिंग

मध्यप्रदेश में चार चरणों में वोटिंग होगी।

29 अप्रैल- सीधी, शहडोल, जबलपुर, मंडला, बालाघाट, छिंदवाड़ा में मतदान
6 मई- टीकमगढ़, दमोह, खजुराहो, सतना, रीवा. होशंगाबाद, बैतूल में वोटिंग
12 मई- मुरैना, भिंड, ग्वालियर, गुना, सागर, विदिशा, भोपाल, राजगढ़ में मतदान
19 मई- देवास, उज्जैन, मंदसौर, रतलाम, धार, इंदौर, खरगोन, खंडवा में वोटिंग

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned