scriptAC खराब होने से परेशान यात्रियों ने किया हंगामा, ठीक होने पर रवाना हुई ट्रेन | amritsar exp AC failed | Patrika News
भोपाल

AC खराब होने से परेशान यात्रियों ने किया हंगामा, ठीक होने पर रवाना हुई ट्रेन

यात्रियों ने चेन पुलिंग कर रोकी ट्रेन

भोपालJun 07, 2019 / 10:31 am

सुनील मिश्रा

Nagaur rail news

Nagaur railway news

भोपाल. अमृतसर एक्सप्रेस 11058 में थर्ड एसी कोच का एसी खराब होने से परेशान यात्रियों का गुस्सा गाड़ी के भोपाल पहुंचते ही फूट पड़ा। उन्होंने चेन पुलिंग कर भोपाल स्टेशन पर ट्रेन रोकी। यात्रियों ने स्टेशन पर उतरकर जमकर हंगामा किया। यात्रियों ने गाड़ी को वहां से रवाना नहीं होने की चेतावनी देते हुए अधिकारियों को वहीं आकर बात करने के लिए कहा। इस दौरान करीब एक घंटे तक अमृतसर एक्सप्रेस भोपाल स्टेशन पर खड़ी रही। बाद में एसी ठीक होने के बाद ही ट्रेन रवाना हुई।

प्राप्त जानकारी के अनुसार अमृतसर-छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस एक्सप्रेस के अमृतसर से रवाना होने के बाद से ही ए.सी. कोच के यात्रियों द्वारा उसमें कूलिंग नहीं होने की शिकायत की जाने लगी थी। लेकिन रास्ते में कहीं भी यात्रियों के अनुसार समस्या का समाधान नहीं हो सका। गाड़ी के भोपाल स्टेशन पर पहुंचने पर यात्रियों द्वारा ए.सी. कोच की कूलिंग ठीक नहीं होने के कारण चेन पुलिंग की गयी।

इसके बाद हंगामा किया। इसकी सूचना मिलने पर डीआरएम के निर्देश पर अपर मंडल रेल प्रबंधक आर.एस.राजपूत, वरिष्ठ मण्डल विद्युत इंजीनियर हरीश रंजन, वरिष्ठ मण्डल यांत्रिक इंजीनियरअजय ताम्रकार, स्टेशन डयरेक्टर के.एन.द्विवेदी,सम्बंधित कर्मचारियों के साथ प्लेटफॉर्म पर पहुंच गये। अधिकारियों ने जहां गुस्साये यात्रियों को समझाइश देकर शांत किया वहीं रेलवे डॉक्टरों की टीम द्वारा यात्रियों को अटेण्ड किया गया।

तकनीकी कर्मचारियों ने कोचों के एसी ठीक करने का काम किया। इसके बाद तृतीय वातानुकूलित कोचों में आंशिक कूलिंग आना शुरू हो गयी। इस गाड़ी के साथ तीन संबंधित कर्मचारी और एक इंजीनियर को कूलिंग और ठीक करने के लिये गाड़ी के साथ भेजा गया। जिन्होंने भोपाल-इटारसी के मध्य कूलिंग को और ठीक किया।

भोपाल-जयपुर ट्रेन में भी परेशान रहे यात्री

भोपाल से गुरूवार शाम को रवाना हुई 19712 भोपाल-जयपुर एक्सप्रेस में भी थर्ड एसी कोच के एसी भी बंद हो गए। इससे यात्रियों को गर्मी के कारण काफी परेशानी हुई।

Home / Bhopal / AC खराब होने से परेशान यात्रियों ने किया हंगामा, ठीक होने पर रवाना हुई ट्रेन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो